विज्ञापन

सर्टिफिकेट नहीं बनने से सवर्ण अभ्यर्थियों को रोजगार में दिक्कत

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:21 AM IST

Karoli News - केन्द्र सरकार द्वारा सवर्ण वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद ईडब्ल्यूएस के सर्टिफिकेट नहीं बनने से...

Todabheem News - rajasthan news problems in employment for senior candidates not to become certified
  • comment
केन्द्र सरकार द्वारा सवर्ण वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद ईडब्ल्यूएस के सर्टिफिकेट नहीं बनने से सवर्ण वर्ग के अभ्यर्थियों को अब सरकारी आवेदन करने में परेशानी हो रही है। इस संबंध में बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन देकर सवर्ण वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी भर्तियों में आवेदन के लिए आवश्यक ईडब्ल्यूएस के प्रमाण पत्र बनवाने की मांग की है।

तहसीलदार को दिए ज्ञापन में बताया कि सवर्ण वर्ग पहले ही काफी पिछड़ा हुआ है और पिछले काफी लंबे समय से इस वर्ग द्वारा की मांग के बाद अब जाकर 10 प्रतिशत आरक्षण मिला है। पहले ही सवर्ण वर्ग के लोग बेरोजगार वर्तमान में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली जा रही है लेकिन इन भर्तियों में आवेदन करने के लिए मांग की जा रहे ईडब्ल्यूएस के सर्टिफिकेट नहीं बनने से सवर्ण वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन करने में काफी परेशानी हो रही है और सर्टिफिकेट के लिए अभ्यर्थी एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय में भटक में चक्कर काट रहे है। उन्होंने कहा कि सही सर्कुलर नहीं आने से सर्टिफिकेट नहीं बन पा रहे।

अभ्यर्थियों की परेशानी और उनके भविष्य को देखते हुए शीघ्र ईडल्यूएस के सर्टिफिकेट बनवाने की व्यवस्था करने की मांग की है। बताया कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की अंतिम तिथि 31 मार्च है और इससे पहले प्रमाण पत्र बनने चाहिए। ज्ञापन देने वालों में आशुतोष शर्मा, प्रशांत गौत्तम, राहुल शर्मा, नितिन शर्मा, विवेक राजोरिया, राजकुमार शर्मा, अनिल,आशीष शर्मा, नवीन राजपूत, प्रवीण राजपूत आदि शामिल रहे।

अलग-अलग घटनाओं में चार घायल

हिंडौन ग्रामीण | अलग-अलग घटनाओं में चार जने घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक को घायलावस्था में गंभीर हालत होने पर जयपुर रैफर किया गया है।

मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ. रामनरेश ने बताया कि आपसी विवाद को लेकर खरेटा का कपिल मारपीट की घटना में घायल हो गया। पटोंदा की बालिका खुशी कुमारी गिरने से, क्यारदा खुर्द का अंकित कुमार भी एक घटना में घायल हो गया, जिसे डॉक्टरों ने जयपुर रैफर कर दिया। कटारा अजीज का सीताराम गिरने से घायल हो गया। इन सभी काे उपचार के लिए राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

X
Todabheem News - rajasthan news problems in employment for senior candidates not to become certified
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन