सूरौठ में धुरसी फाटक पर 45 करोड़ की लागत से बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज

Karoli News - डीपीआर बनाने के लिए कंपनी को सौंपी जिम्मेदारी सूरौठ से विजयपुरा बाजना होते हुए हिंडौन सिटी तक जाने वाले...

Feb 22, 2020, 09:20 AM IST
Karauli News - rajasthan news railway over bridge to be built at dhursi gate in surath at a cost of 45 crores

डीपीआर बनाने के लिए कंपनी को सौंपी जिम्मेदारी


सूरौठ से विजयपुरा बाजना होते हुए हिंडौन सिटी तक जाने वाले जिला मुख्य सड़क पर स्थित धुरसी रेल फाटक पर रेल ओवरब्रिज बनाने की मांग क्षेत्रीय जनता की ओर से लंबे समय से की जा रही थी। दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर फतेह सिंह पुरा रेलवे स्टेशन के पास मौजूद धुरसी रेल फाटक पर ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए पिछले साल सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने यहां रेल ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया था। सरकार ने विभागीय अभियंताओं के प्रस्ताव पर अमल करते हुए सूरौठ कस्बे में रेल ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। सरकार एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने रेल ओवरब्रिज निर्माण हेतु डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए चंडीगढ़ की एक कंपनी को जिम्मेदारी दी है। चंडीगढ़ की टीम ने सूरौठ पहुंचकर रेल फाटक के पास बोर से कटाई कर मिट्टी की जांच हेतु सैंपल लिए है । अधिकारियों की ओर से आरओबी निर्माण हेतु जीएडी एवं डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर करवाई जा है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद आरओबी निर्माण के टेंडर जारी किए जाएंगे। धुरसी फाटक पर आरओबी बनने से कस्बे से जुड़े करीब 50 ग्रामों को फायदा होगा। इसके अलावा कस्बा सूरौठ से महुआ, जयपुर, अलवर जाने वाले यात्रियों की राह आसान होगी।


रेलवे एवं पीडब्ल्यूडी संयुक्त रूप से बनाएंगे आरओबी


सूरौठ|कस्बे में फतेह सिंह पुरा रेलवे स्टेशन के पास सूरौठ विजयपुरा मार्ग पर स्थित धुरसी फाटक को समाप्त किया जाएगा। धुरसी फाटक पर 45 करोड रुपए की लागत से रेल ओवरब्रिज का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं रेलवे की ओर से कराया जाएगा। सरकार ने धुरसी फाटक पर आरओबी बनाने का प्रोसेस प्रारंभ कर दिया है। रेलवे एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए जीएडी एवं डीपीआर रिपोर्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों के निर्देश पर चंडीगढ़ की टीम ने भी सूरौठ कस्बे में पहुंचकर रेल फाटक के पास की मिट्टी का परीक्षण किया है। विभागीय अभियंताओं का मानना है कि जीएडी एवं डीपीआर रिपोर्ट तैयार होने के पश्चात रेल फाटक पर रेल ओवरब्रिज की टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ होगी। धुरसी फाटक पर आरओबी का निर्माण होने से करीब 50 गांवों की राह आसान होगी। इसके अलावा महुआ, जयपुर एवं अलवर जाने के लिए लोगों को बहुत सुविधा रहेगी।

X
Karauli News - rajasthan news railway over bridge to be built at dhursi gate in surath at a cost of 45 crores

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना