विज्ञापन

अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा पर विशेष फोकस

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 06:20 AM IST

Karoli News - कार्यालय संवाददाता | हिंडौनसिटी उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को उप निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम सुरेशचंद बुनकर ने...

Suronth News - rajasthan news special focus on the safety of susceptible polling booths
  • comment
कार्यालय संवाददाता | हिंडौनसिटी

उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को उप निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम सुरेशचंद बुनकर ने लोकसभा चुनाव को लेकर सर्किल के सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली। जिसमें क्षेत्र के सभी संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा पर विशेष फोकस रखने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उप निर्वाचन अधिकारी ने उपखंड कार्यालय में सर्किल के हिंडौन कोतवाली, नई मंडी थाना, सदर थाना, सूरौठ व श्रीमहावीरजी थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में विस चुनाव में 256 मतदान केंद्रों में से 165 मतदान केंद्रों को संवेदन व अतिसंवेदनशील माना। इस बार लोकसभा चुनाव में संवेदनशील केंद्रों पर चुनाव के दौरान पुलिस व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान हो सके। इसके लिए मतदान केंद्रों की विस्तृत जानकारी ली।

शहरी व ग्रामीण इलाकों के संवेदन व अतिसंवेदनशील 60 मतदान केंद्रों की समीक्षा की। इस दौरान कोतवाली सीआई रूपसिंह, रामस्वरूप जादौन, राम वीरसिंह, दिनेश कुमार मीना, देवेंद्र शर्मा, चुनाव शाखा के मुरारीलाल जैन, प्रीतम गोयल व राजवीरसिंह आदि मौजूद थे। इसी प्रकार एसडीएम ने सभी सेक्टर ऑफिसर्स के अलावा बीएलओ व सुपरवाइजरों की भी यहां पंस सभागार में बैठक ली। उन्होंने दो चरणों में बैठक लेकर विस्तृत रूप से समीक्षा की। मुख्य रूप से आचार संहिता की पालना करने के निर्देश दिए। दिव्यांग मतदाताओं की पहचान करने, मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं के बारे में पूरी जानकारी रखने को कहा। मतदान केंद्रों पर दिव्यांगों के लिए रेंप की व्यवस्था, स्वीप की गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान 12 सुपरवाइजर, 120 बीएलओ के अलावा चुनाव शाखा के अधिकारी व कार्मिक मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने किया पैदल मार्च

हिंडौनसिटी | लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को कोतवाली पुलिस ने शहर के प्रमुख बाजारों में सायं को पैदल मार्च किया।

सीआई रूपसिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार की सायं को कोतवाली से चौपड़ सर्किल, डैम्परोड, कटला बाजार, स्टेशन रोड, मोहननगर आदि स्थानों पर पैदल गश्त की और आमजन को चुनाव शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त होकर मतदान करने का संदेश दिया।

हिंडौनसिटी | लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते एसडीएम।

X
Suronth News - rajasthan news special focus on the safety of susceptible polling booths
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन