यंग एथलीट कार्यक्रम के तहत स्पोर्टस किट की वितरित

Karoli News - करौली। यंग एथेलिट कार्यक्रम के तहत आठ वर्ष तक के बच्चों के लिए परियोजना में चयनित विद्यालयों को स्पोर्टस किट...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:10 AM IST
Karauli News - rajasthan news sports kit distributed under young athlete program
करौली। यंग एथेलिट कार्यक्रम के तहत आठ वर्ष तक के बच्चों के लिए परियोजना में चयनित विद्यालयों को स्पोर्टस किट वितरित किए गए।

कार्यालय संवाददाता | करौली

स्पेशल ओलिम्पिक भारत, राजस्थान द्वारा ईकिओ फाउण्डेशन के सहयोग से आयोजित यंग एथलीट कार्यक्रम के तहत आठ वर्ष तक के बच्चों के लिए परियोजना में चयनित विद्यालयों को स्पोर्टस किट वितरित किए गए।

स्पेशल ओलंपिक्स भारत के कोच गोपाल लाल चतुर्वेदी ने बताया कि यंग एथलीट कार्यक्रम के तहत दो से आठ वर्ष तक के बच्चों में खेलकूद की समझ को पैदा कर उसके लाभों के बारे में जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि इसके तहत बच्चों को फाउण्डेशन स्किल, वाकिंग एण्ड रनिंग, बैलेन्स एण्ड जम्पिंग, ट्रेपिंग एण्ड कैचिंग, थ्रोअिंग, स्क्रीलिंग, किकिंग आदि स्पोर्टस एक्टिविटी कराई जाती हैं।

एकट बोधग्राम संस्था के समन्वयक एवं सदस्य सचिव सत्येन चतुर्वेदी ने योजना में चयनित विद्यालयों से आए शारीरिक शिक्षकों से कहा कि बच्चों के जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देना भी बहुत आवश्यक है। इससे बच्चों का बौद्धिक विकास होता है। स्पेशल ओलिम्पिक भारत, राजस्थान का उद्देश्य इस परियोजना के माध्यम से विशेष बच्चों के साथ सामान्य बच्चों में भी खेलकूद गतिविधियों को बढावा देना है, जिससे दोनों प्रकार के बच्चों की संयुक्त टीमें बना कर समावेशी खेलकूद गतिविधियों को प्रोत्साहन दिया जा सके।

आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में बाल भारती इंग्लिश मीडियम स्कूल के सुनील कुमार, स्व.राम भरोसी जागा एकेडेमी उप्रावि के मांगीलाल, श्री कैलादेवी मंदिर उमावि की रेणु चौहान एवं भगवान सहाय अवस्थी तथा मंगलम भारती माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर के प्रेमसिंह, स्व.नथुआलाल माली उमावि के अध्यापक तथा निशब्द मूकबधिर उमावि के अनुज प्रताप सिंह, महामृत्युंजय सिंह एवं स्नेहलता कंवर सहित एकट बोधग्राम के कार्यक्रम प्रभारी मनोज कुमार शर्मा उपस्थित थे।

X
Karauli News - rajasthan news sports kit distributed under young athlete program
COMMENT