स्टोरकीपर के तबादले का विरोध : बिजलीकर्मियों ने किया प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन धरना शुरू

Karoli News - कासं | हिंडौन सिटी (ग्रामीण) रीको स्थित बिजली निगम के एईएन ग्रामीण कार्यालय के स्टोर कीपर के तबादले के विराेध में...

Dec 04, 2019, 10:27 AM IST
Karauli News - rajasthan news storekeeper transfers opposed electricity workers protest indefinite strike
कासं | हिंडौन सिटी (ग्रामीण)

रीको स्थित बिजली निगम के एईएन ग्रामीण कार्यालय के स्टोर कीपर के तबादले के विराेध में मंगलवार को राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन से जुड़े बिजलीकर्मी आक्रोशित हो गए।

बिजली कर्मियों ने आरोप लगाया कि एईएन ने बेवजह स्टोरकीपर का तबादला किया है। तबादला निरस्त करने की मांग को लेकर बिजलीकर्मियों ने बिजली निगम एईएन ग्रामीण कार्यालय के बाहर धरना देते हुए विरोध प्रदर्शन किया और बाद में एक्सईएन को ज्ञापन देकर एईएन की कार्यप्रणाली की शिकायत की। जबकि दूसरी ओर एईएन (ग्रामीण) डीके शर्मा का कहना रहा कि स्टोर कीपर की ओर रिकॉर्ड संधारण में लापरवाही बरती गई, जो कि गंभीर मामला हैं। इसके बाद ही उसका तबादला किया गया है। बिजलीकर्मी उन पर बेवजह आरोप लगा रहे हैं।

राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष कर्मप्रकाश मीना व संभाग अध्यक्ष निहाल सिंह मावई के नेतृत्व में काफी बिजलीकर्मी रीको स्थित बिजली निगम के एईएन ग्रामीण कार्यालय के बाहर जमा हो गए और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया। बिजलीकर्मियों ने नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन कर एक्सईएन रूपसिंह को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की है। बिजलीकर्मियों का कहना रहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, धरना जारी रहेगा।

कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

प्रदर्शन में शामिल बिजलीकर्मियों ने एईएन ग्रामीण पर तकनीकी कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। बताया कि स्टोर कीपर गौरव गोयल को बेवजह तबादला करते हुए करौली के लिए रिलीव कर दिया है।

एक्सईएन को दिया ज्ञापन

नाराज बिजलीकर्मियों ने एक्सईएन रूपसिंह को ज्ञापन देकर एईएन ग्रामीण की कार्यप्रणाली की शिकायत करते हुए कर्मचारियों को न्याय दिलाने एवं एईएन ग्रामीण का तबादला किए जाने की मांग की थी। उनकी मांगों को पूरा नहीं करने पर अनिश्चितकालीन धरना दिए जाने की चेतावनी दी है।

तबादले की कार्रवाई नियमानुसार ही


हिंडौन सिटी | बिजली निगम रीको ग्रामीण कार्यालय परिसर में धरना देते कर्मचारी।

X
Karauli News - rajasthan news storekeeper transfers opposed electricity workers protest indefinite strike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना