पंचायती संस्थाओं में उप चुनाव का कार्यक्रम जारी

Karoli News - जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत नन्नूमल पहाड़िया ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं के 31 मार्च तक रिक्त पदों पर उप चुनाव...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:05 AM IST
Karauli News - rajasthan news sub election program in panchayat institutions continues
जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत नन्नूमल पहाड़िया ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं के 31 मार्च तक रिक्त पदों पर उप चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके साथ ही जहां उप चुनाव होने हैं उन स्थानों आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

पंचायत समिति सदस्य के लिए 19 को होंगे पर्चे दाखिल : निर्वाचन अधिकारी पहाड़िया ने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार 17 जून को निर्वाचन की अधिसूचना पंचायत समिति सदस्य के उप चुनाव के लिए जारी की जाएगी। 19 जून को नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने, 20 को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा, 21 को नाम वापसी, चुनाव चिन्हों का आबंटन व मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 30 जून को प्रातः 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। इसके बाद 2 जुलाई को प्रातः 8 बजे से मतगणना की जाएगी।

सरपंच के लिए नामांकन 25 को : इसी प्रकार पंच एवं सरपंच के उप चुनाव के लिए 17 जून को लोक नोटिस जारी कर 25 जून को नामांकन दाखिल, समीक्षा एवं नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक, संवीक्षा प्रातः 11.30 बजे से और नाम वापसी अपरान्ह 3 बजे तक लिए जा सकेंगे। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 30 जून को प्रातः 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान व इसके तुरन्त बाद मत गणना होगी।

जिले में यहां होंगे चुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी पहाड़िया ने बताया कि पंचायत समिति हिण्डौन में पंचायत समिति सदस्य वार्ड 17 एवं वार्ड 2 के लिए उप चुनाव होंगे। इसी प्रकार वार्ड पंच के लिए ग्राम पंचायत पटोंदा के वार्ड 7, कोटरी वार्ड संख्या 5, महूखास के वार्ड 1, अलीपुरा के वार्ड 6, टोडाभीम की ग्राम पंचायत मोरड़ा के वार्ड 1, सेहराकर के वार्ड संख्या 4, महस्वा के वार्ड 8, मण्डरायल की ग्राम पंचायत रोधई के वार्ड 9, करौली की ग्राम पंचायत चैनपुरवर्रिया के वार्ड 8, सपोटरा की ग्राम पंचायत इनायती के वार्ड 1, अमरबाड़ की वार्ड 10, नादौती की ग्राम पंचायत कैमा वार्ड संख्या 1, गुढाचन्द्रजी की वार्ड 13 तथा करौली की ग्राम पंचायत परीता में सरपंच पद के लिए उप चुनाव होगा।

X
Karauli News - rajasthan news sub election program in panchayat institutions continues
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना