पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kariri News Rajasthan News The Mla Raised The Issue Of Giving Water From Kajauli Water Works To Zirakpur In The Assembly

जीरकपुर को कजौली वाॅटर वर्क्स से पानी देने की मुद्दा विधायक ने उठाया विधानसभा में

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जीरकपुर शहर को पानी की सप्लाई दे रहे ट्यूबवेल लंबे समय तक नहीं चल पाएंगे, इसलिए यहां कजौली वाटर वर्क्स से पानी देने का काम किया जाना चाहिए। सरकार इसकी परमिशन दे तो एमसी अपने खर्च पर यह काम कर सकती है। यह मांग पंजाब विधानसभा में विधायक ने उठाई है। जीरकपुर एमसी की मीटिंग में विधायक एनके शर्मा ने कहा कि जमीनी पानी का स्तर लगातार गिर रहा है। शहर को इस समय करीब 80 ट्यूबवेल्स से पानी सप्लाई किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव से पहले यहां एक चुनावी रैली में सांसद परनीत कौर ने जीरकपुर की पब्लिक से कहा था कि इस शहर को नहरी पानी से जोड़ने की जरूरत है। चुनाव जीतने के बाद वे इस पर काम शुरू करवाएंगी। अब परनीत कौर चुनाव जीत चुकी हैं। देखना यह है कि वे नहरी पानी के लिए कुछ करती हैं या नहीं। जीरकपुर में इस समय भले ही हर घर को पानी मिल रहा है लेकिन इसके लिए हरेक घर में मोटर लगाकर ही पानी घर के अंदर पहुंच पाता है। बिना प्रेशर के पानी सप्लाई होता है। ट्यूबवेल्स के सहारे ज्यादा देर तक जीरकपुर शहर को पानी नहीं दिया जा सकता।

पानी कम दे रहे हैं ट्यूबवेल...

हर साल 7 से 10 ट्यूबवेल्स इतना कम पानी दे रहे हैं कि इससे लोगों का गुजारा नहीं हो रहा है। बार-बार मेंटेनेंस पर पैसा तो खर्च हो रहा है, लेकिन ज्यादा दिनों तक इनके भरोसे नहीं रहा जा सकता। एमसी के पास इतना फंड उपलब्ध है, जिससे यह काम हो सकता है। पानी के लिए अब तक जितने ट्यूबवेल लगे, वे अब कम पड़ने लगे हैं। पिछले दो सालों में यहां 10 से ज्यादा ट्यूबवेल नए लगने चाहिए थे लेकिन पंजाब सरकार ने इस काम को नहीं किया। अब गर्मियों में पानी को लेकर लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। सरकार को चाहिए कि पानी की आपूर्ति के लिए नहरी पानी देने का काम करे।

खबरें और भी हैं...