पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sapotara News Rajasthan News The Pressure Made For Marriage The Young Man Called On The Black Hill And Threw It

शादी के लिए बनाया दबाव, युवक ने काली पहाड़ी पर बुलाकर गला घोंटा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
गज्जूपुरा पंचायत की 19 वर्षीय युवती की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाने के चर्चित मामले में पुलिस ने ग्रामीणों के आंदोलन के दबाब से बुधवार को ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। साथ मृतका की बहन के कुटुम्ब में रिश्ते में आरोपित देवर को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने शादी के लिए ब्लैकमेल से तंग आकर युवती की हत्या करना कबूल किया है।

पुलिस निरीक्षक भंवरलाल बुनकर ने बताया कि 21 जून को गज्जूपुरा की पिंकी उर्फ पूजा मीणा की हत्या कर शव तुरसंगपुरा व सूरतपुरा की तलाई की पाल से सटे एक खेत में बबूल के पेड़ से लटका मिला था। इस पर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए वृत्ताधिकारी कैलादेवी मुंशीलाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी सपोटरा, कोतवाली करौली, महिला थाना करौली तथा कुड़ग़ांव की टीम का गठन किया। टीम में साइबर सेल के हेड कांस्टेबल घनश्याम व कांस्टेबल जिलेसिंह के सहयोग से मृतका के पास मिले मोबाइल फोन से संदिग्ध नंबरों की कॉल डिटेल, मृतका के परिजनों के मोबाइल नंबरों की सीडीआर, घटनास्थल की बीटीएस टावर लोकेशन और घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्यों का संकलन कर विश्लेषण और अनुसंधान से घटना की गुत्थी सुलझाने के साथ मामले में महेन्द्र पुत्र भरतलाल मीणा निवासी सिलपुरा (सिलपड़ा) थाना सदर करौली को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित शादीशुदा व रिश्ते में मृतका की बहन का देवर, जयपुर में रह कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था
मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा होने के साथ युवती द्वारा आरोपित महेन्द्र मीणा को शादी के लिए ब्लैकमेल करने का पर्दाफाश हुआ है। पूजा व महेन्द्र के बीच तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 12 जून से वह महेंद्र को लगातार फोन कर शादी का दबाब बना रही थी। महेन्द्र शादीशुदा होने के कारण टालमटोल कर रहा था। 20 जून की शाम 8 बजे वह जयपुर से सपोटरा आया तथा रात्रि 10 बजे से तुरसंगपुरा की काली पहाड़ी पर बैठकर 11:30 बजे तक पूजा से मोबाइल पर वार्ता कर उसे पहाड़ी पर बुला रहा था। पूजा के पहाड़ी पर आने पर अर्द्ध रात्रि को महेन्द्र मीणा ने तुरसंगपुरा व सूरतपुरा की तलाई की पाल पर गला घोंटकर हत्या कर दी व मृतका के कुर्ते का ही फंदा बनाकर बबूल के पेड़ पर लटका दिया।

सपोटरा| गिरफ्त में पूजा हत्याकांड का आरोपित महेंद्र मीणा।

खुलासे के साथ ही छात्र संघर्ष समिति व भीम सेना का धरना समाप्त, बाजार बंद टला
सपोटरा| एसडीएम कार्यालय के बाहर धरनार्थियों को पूजा हत्याकांड का पर्दाफास की जानकारी देती पुलिस।

गज्जूपुरा के ग्रामीणों के साथ छात्र संघर्ष समिति व भीम सेना की ओर से हत्या के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसडीएम कार्यालय के बाहर मंगलवार से धरना दिया जा रहा था। बुधवार दोपहर 12 बजे से बाजार बंद व सड़क जाम की चेतावनी दी गई थी। इससे पूर्व ही उप पुलिस अधीक्षक कैलादेवी मुंशीलाल,करौली कोतवाली प्रभारी राजकुमार,पुलिस निरीक्षक भंवरलाल बुनकर धरना स्थल पर पहुंचे तथा पूजा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के साथ आरोपित को गिरफ्तार करने की जानकारी दी गई। इस पर ग्रामीणों ने आंदोलन समाप्त कर दिया।

कॉल डिटेल व जूते के निशान से हुआ खुलासा
आरोपित महेन्द्र मीणा जयपुर में कम्पीटिशन की तैयारी कर रहा था। पूजा द्वारा शादी के लिए बारंबार दबाब डालने के साथ ब्लैकमेल करने से तंग आकर वह घटना के दिन जयपुर से एक दोस्त के जूते पहनकर आया तथा घटना को अंजाम दे दिया। दूसरी ओर 21 जून को प्रात: 5:30 बजे उसने डाबरा गांव से मोबाइल पर अपने दोस्त से वार्ता कर हरिओम के फाेन आने पर जयपुर में ही रहना बताया। लेकिन पुलिस ने घटनास्थल पर मिले जूते के निशान के फोटोग्राफ की डाई व मोड़ से मिलान तथा कॉल डिटेल के साक्ष्य से आरोपित को धर दबोचा।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement