एक ही छत के नीचे मिलेंगी आवश्यक सेवा व सुविधाएं

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:51 AM IST

Karoli News - आम व्यक्ति की आवश्यक जरूरतों वाली सेवा व महत्वपूर्ण सुविधाएं अब एक ही छत के नीचे मिल सकेंगी। वक्रांगी कंपनी जिले...

Karauli News - rajasthan news the services and facilities needed under one roof
आम व्यक्ति की आवश्यक जरूरतों वाली सेवा व महत्वपूर्ण सुविधाएं अब एक ही छत के नीचे मिल सकेंगी। वक्रांगी कंपनी जिले में ऐसे 20 सेंटर्स सोमवार से विधिवत रूप से शुरू करने जा रही है। जिला मुख्यालय पर मुख्य केंद्र का शुभारंभ सोमवार को प्रात: 11.07 बजे यहां कैलादेवी रोड़,शिव कॉलोनी में शुरू होगा।

जिला समन्वयक पुष्पेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि वक्रांगी ने ‘अब हर दिन, हर सेवा, आपके पड़ोस में’ कार्यक्रम के तहत मकर संक्रांति के अवसर पर भारत में एकसाथ 3300 वक्रांगी केंद्रों का एक साथ उद्घाटन कर रिकॉर्ड बनाएगी।

उन्होंने बताया कि शहर हो या गांव, हर व्यक्ति को नकद लेनदेन, जमा खाता खुलवाने, एटीएम निकासी, कोरियर बुकिंग, रेलवे टिकट जैसे अपने अलग-अलग कार्यों के लिए विभिन्न दुकानों पर जाना पड़ता है, उनकी इस परेशानी को दूर करने के लिए एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में सेंटर्स खोलने की पहल की है। इसमें 100 से अधिक सुविधाएं मिलेंगी।

सेंटर पर इस प्रकार की मिलेंगी सुविधाएं

वक्रांगी सेंटरों पर एटीएम मशीन से निकासी, खाता खुलवाना, नगद जमा व निकासी, रेलवे टिकट, बस टिकट, कुरियर बुकिंग, मनी ट्रांसफार्मर, किश्त पर सोने व चांदी के आभूषण, जीवन बीमा, वाहन बीमा, ऑनलाइन शॉपिंग, दवा खरीद जैसे 100 से ज्यादा अधिक सुविधाएं व सेवाएं मिलेंगी।

जिले में 20 सेंटर खुलेंगे

वक्रांगी पहले चरण में करौली जिले में 20 सेंटर्स सोमवार से शुरू करेगी। करौली व टोडाभीम में 6-6, हिंडौन व सपोटरा में 3-3 और नादौती में 2 केंद्र खोले जाएंगे।

X
Karauli News - rajasthan news the services and facilities needed under one roof
COMMENT