बलौंगी में बोर तो दर्जनों हुए लेकिन कार्रवाई कुछ चुनिंदा लोगाें पर ही

Karoli News - बलौंगी में अवैध बोरवेल मामले में पुलिस द्वारा बलौंगी कालोनी की महिला सरपंच सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:10 AM IST
Kari News - rajasthan news there were dozens of bore bolongi but action was taken by some select people
बलौंगी में अवैध बोरवेल मामले में पुलिस द्वारा बलौंगी कालोनी की महिला सरपंच सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है लेकिन बलौंगी में अभी भी कई ऐसे लोग है जिनके द्वारा हाल ही में बिना मंजूरी के बोर किए गए है लेकिन इन लोगों के विरूद्ध विभाग चुप्पी साधे बैठा है।

बलौंगी के सरकारी स्कूल के पास हो रहे बोर को हालांकि की कुछ दिन पहले विभागीय अधिकारियों एवं पंचायत द्वारा रुकवा दिया गया था लेकिन अभी तक इस खोदे गए बोरवेल को बंद नही किया गया है। उस पर मात्र लकड़ी के गुटकों से ढंक दिया गया है। रात के समय अगर कोई भी व्यक्ति शरारत कर इसे खुला छोड़ दे तो यह एक बड़े हादसे का कारण बन सकता है। हैरानी की बात तो यह है कि इस बोरवेल के काम को रुकवाए करीब 3 दिन हो गए है लेकिन ना तो इस बोर को बंद करवाया गया है व ना ही इस बोर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कोई एक्शन हुआ है। इस मामले को पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित माना जा रहा है।

इस संबंध में स्त्री अकाली दल की प्रधान कुलदीप कौर कंग ने कहा कि बलौंगी में बोरवैल निरंतर हो रहे है लेकिन कार्रवाई कुछ चुनिंदा लोगों पर ही की गई है। बलौंगी कालोनी की सरपंच सरोजा देवी भाजपा-अकाली समर्थक है जिस कारण उसे राजनीति का शिकार बनाते हुए इस मामले में नामजद किया गया जबकि गांव बलौंगी में भी कई गलियों में बोरवेल हुए है लेकिन उन लोगों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नही हुई व ना ही गांव के सरपंच बहादुर सिंह को इस मामले में नामजद किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बहादुर सिंह कांग्रेस समर्थक है जिस कारण उसे इस मामले में राजनीतिक दबाव के चलते बचाया गया है। उन्होंने बताया कि सरपंच सरोजा देवी द्वारा वार्ड नंबर-1 में हुए बोरवेल को रोका गया व इस संबंध में डीसी, एसडीएम, बीडीपीऔ, पुलिस सहित अन्य अधिकारियों को शिकायत भी की गई है।


X
Kari News - rajasthan news there were dozens of bore bolongi but action was taken by some select people
COMMENT