थाना प्रभारी दिनेश चंद को ग्रामीणों ने दी विदाई

Karoli News - लांगरा| कस्बे के थाना प्रभारी दिनेश चंद मीना को क्षेत्र के ग्रामीणों ने गाजे-बाजे के साथ विदाई दी। दिनेश चंद मीना...

Feb 15, 2020, 11:45 AM IST
Todabheem News - rajasthan news villagers bid farewell to police station in charge dinesh chand

लांगरा| कस्बे के थाना प्रभारी दिनेश चंद मीना को क्षेत्र के ग्रामीणों ने गाजे-बाजे के साथ विदाई दी। दिनेश चंद मीना ने अभी हाल ही में पुलिस इंस्पेक्टर की परीक्षा पास की है। वे राजस्थान पुलिस अकेडमी में पुलिस इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग जयपुर में करेंगे। इस अवसर पर क्षेत्र के सरपंच रामजी लाल मीना,पूर्व सरपंच रमेश मीना,पूर्व सरपंच राजेन्द्र मरैया,रामसिंह मीना ट्रक यूनियन अध्यक्ष करौली, बुगडार जगन्नाथ, भरोसी लाल, बाटदा सरपंच दीपक शर्मा,पप्पी ठेकेदार व गढ़ीकागांव सरपंच देवनारायण मीना आदि ने थाना प्रभारी का साफा व माला पहना कर विदाई दी।

बच्चों को छाछ में जीरा मिलाकर पीने की दी सलाह

मासलपुर| राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुर में आयुर्वेद चिकित्सक डाॅ.रमणस्वरूप लवानिया ने स्वास्थ परामर्श शिविर का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने स्वास्थ रक्षक उपायों की बारे में छात्र - छात्राओं को जानकारी दी। आयुर्वेद चिकित्सक ने कहा कि रसोई घर में उपयोग किए जाने वाले हींग, जीरा, अजवाइन, सौफ, काली मिर्च, सौंठ, लौंग व इलायची आदि मसालों से कई रोगों से बचाव संभव है। उन्होंने कहा कि मैथी से पाचन तंत्र मजबूत रहता है। हल्दी से खून साफ होता है। काली मिर्च से नेत्र ज्योति बढ़ती है। इस तरह से उन्होंने सभी मसालों से होने वाले लाभ की जानकारी दी। इसके साथ छाछ में जीरा मिलाकर पीने की नसीहत दी। इस अवसर पर छात्रों का स्वास्थ परीक्षण भी किया गया।

सती माता के मंदिर में खीर की प्रसादी बांटी

देवलेन| कस्बे के सती माता मंदिर पर शुक्रवार को खीर की प्रसादी का आयोजन किया गया, जिसमे सैकड़ाें श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। आयोजन से जुड़े दिनेश घोथम ने बताया की हर माह होने वाले प्रसादी का आयोजन सती माता के मंदिर परिसर में किया गया। इस दौरान जयकारों से माहौल धर्ममय हो गया।

आवश्यक कार्यों की स्वीकृति की लगाई गुहार

टोडाभीम ग्रामीण| क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीणा मीना ने जल संसाधन विभाग को पत्र लिखकर अति आवश्यक कार्यों की स्वीकृति जारी करने की मांग की है। नवीन महाजन प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन विभाग राजस्थान सरकार को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि पंचायत समिति नादौती ग्राम पंचायत चिरावडा व गांव भौटवाड़ा के एनीकट में से शेष बची हुई राशि से उसी एनीकट दीवार की ऊंचाई को 2 मीटर बढ़ाई जाए। पंचायत समिति टोडाभीम के शेखपुरा, अखाड़ा व आरेज को जोड़ते हुए गंभीर नदी पर कोजवे में एनीकट निर्माण की स्वीकृति जारी करने के संबंध में एवं पंचायत समिति टोडाभीम के गांव भोपुर बहादुरपुर में गंभीर नदी के तट पर निर्माण कार्य करवाने के की मांग रखी।

कारवाड़ मीना में दो दिवसीय पद दंगल 17 से

फैलीपुरा| समीप के गांव कारवाड़ मीना में 17 फरवरी से दो दिवसीय पद दंगल का आयोजन किया जाएगा। आयोजन कमेटी के सदस्यों ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित पद दंगल में झारेड़ा ,रीछोटी ,डैडान,शेखपुरा ,खेडीया आदि गांवों की पद पार्टियां भाग लेंगी।

देवलेन| कस्बे के सती माता मंदिर में खीर की प्रसादी जीमते श्रद्धालु।

X
Todabheem News - rajasthan news villagers bid farewell to police station in charge dinesh chand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना