आर्थिक पिछड़ा प्रमाण पत्र नहीं होने से युवा परेशान

Karoli News - सूरौठ|गरीब सवर्णों को सरकार ने सरकारी नौकरियों एवं शिक्षण संस्थानों में 10% आरक्षण तो दे दिया है किंतु आर्थिक...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:20 AM IST
Suronth News - rajasthan news young trouble with not having financial backward certificate
सूरौठ|गरीब सवर्णों को सरकार ने सरकारी नौकरियों एवं शिक्षण संस्थानों में 10% आरक्षण तो दे दिया है किंतु आर्थिक पिछड़ा प्रमाण पत्र नहीं बनने के कारण सवर्ण वर्ग के युवाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बेरोजगार युवाओं का कहना है कि कई परीक्षाओं के आवेदन पत्र भरे जा रहे हैं किंतु आर्थिक पिछड़ा प्रमाण पत्र नहीं बनने के कारण युवा आर्थिक पिछड़ों के के लिए आरक्षित 10% कोटे में आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। कई युवाओं ने बताया कि इस बारे में जब वे प्रशासनिक अधिकारियों से मिले तो उनका कहना था कि अभी सरकार ने आर्थिक पिछड़ा प्रमाण पत्र बनाने का सर्कुलर जारी नहीं किया है जिसकी वजह से प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं।

इस संबंध में हिंडौन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी एवं ब्लॉक उपाध्यक्ष बृजेश भारद्वाज ने संभागीय आयुक्त एवं कलेक्टर को पत्र भेजकर आर्थिक पिछड़ा प्रमाण पत्र बनाना शुरू करवाने की मांग की है।

अग्रवाल समाज का होली मिलन आज

हिंडौन सिटी|
अग्रवाल समाज समिति की ओर से 17 मार्च को अग्रवाल धर्मशाला में अपरान्ह 3 बजे से अग्र बंधु होली मिलन समारोह आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी महामंत्री रोहित आर्य ने दी।

X
Suronth News - rajasthan news young trouble with not having financial backward certificate
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना