• Hindi News
  • Rajasthan
  • Karoli
  • Karauli - क्षेत्रीय विकास के लिए 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन
--Advertisement--

क्षेत्रीय विकास के लिए 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन

क्षेत्रीय विकास एवं स्वच्छ राजनीति के लिए जिला परिषद सदस्य एवं कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष आरती मीना ने 20 योजनाओं...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:50 AM IST
Karauli - क्षेत्रीय विकास के लिए 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन
क्षेत्रीय विकास एवं स्वच्छ राजनीति के लिए जिला परिषद सदस्य एवं कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष आरती मीना ने 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन किया। साथ ही राज्य विधानसभा चुनाव में टोड़ाभीम विधानसभा क्षेत्र से आमजन की आवाज पर दावेदारी भी प्रकट की है।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक आने से प्रमुख राजनैतिक दलों के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों की उम्मीदवारी इस चुनावी सरगर्मी में उभर कर सामने आ रही हैं। चुनावी रणनीति के तहत पक्ष व विपक्ष के नेतागण क्षेत्रीय विकास के वादे और दावों के आधार पर अपनी दावेदारी प्रकट करते हुए गांव और ढाणियों में जनसंपर्क कर रहे हैं।

जिला परिषद सदस्य व डीसीसी की उपाध्यक्ष समाजसेविका आरती मीना ने टोडाभीम क्षेत्र के समंवित विकास के लिए 20 संकल्पित योजनाओं के साथ पोस्टर जारी किया है। जिसमेंे प्रमुख रूप से व्याप्त जनसमस्याओं में बिजली, पानी, सड़क बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा ,किसानों की परेशानी, अावारा पशुओं के विचरण पर अंकुश जैसे प्रमुख बिंदुओं काे शामिल किया है। उन्होंने सभी वर्गों के लोगों को साथ लेकर राजनीति के जरिये जनसेवा करने की इच्छा जताई है। इसके लिए कई गांवों में सघन दौरा कर जन विचार व अपेक्षाओं का डेटा भी एकत्रित करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कोई भी उद्योग नहीं खुला है, जिससे समुचित विकास नहीं हो पाया है। इससे प्रदेश में जिला करौली के साथ टोड़ाभीम क्षेत्र बहुत पिछड़ गया है। राजनीति में शिक्षित युवाओं के साथ स्वच्छ छवि के लोगों की विशेष जरूरत बताया।

आरती मीना ने कहा कि इस बार यदि पार्टी की मंशा होगी तो वे चुनाव लडेंगी और समाजसेवा के साथ 20 योजनाओं के संकल्प के तहत चहुंमुखी विकास ही मुख्य ध्येय होगा। करौली में 11 सितंबर को होने वाली कांग्रेस की संभागीय संकल्प रैली में अधिकाधिक संख्या में भीड़ ले जाकर पूरा दमखम दिखाने की बात कही है।

करौली. समर्थकों के साथ क्षेत्रीय विकास के लिए 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन करतीं जिप सदस्य व डीसीसी की उपाध्यक्ष आरती मीना।

X
Karauli - क्षेत्रीय विकास के लिए 20 योजनाओं के संकल्पित पोस्टर का विमोचन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..