--Advertisement--

मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

Karoli News - करौली| विस चुनाव में मतगणना के लिए प्रशिक्षण लेते मतगणना कार्मिक। कार्यालय संवाददाता | करौली जिला निर्वाचन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:16 AM IST
Todabheem News - training given to counting personnel
करौली| विस चुनाव में मतगणना के लिए प्रशिक्षण लेते मतगणना कार्मिक।

कार्यालय संवाददाता | करौली

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु कुमार के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव 2018 के अन्तर्गत 11 दिसम्बर को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होने वाली मतगणना के लिये सूचना केन्द्र सभागार के टाउन हॉल में शनिवार को मतगणनाकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में टोडाभीम पर्यवेक्षक सुरेश दलाई ने सभी कार्मिकों को निर्देशित किया कि गणना पूर्ण सावधानी के साथ निष्पक्ष रहकर बिना किसी उत्सुकता के साथ करें और कन्ट्रोल यूनिट को इस प्रकार रखें कि उसका रिजल्ट पर्यवेक्षक, अन्य गणना सहायक, माइक्रोअर्ब्जबर, गणना एजेंटों को आसानी से दिख सके। यदि किसी को मतदान का परिणाम दुबारा देखना है तो उसकी संतुष्टि के लिये दुबारा दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी मतगणना कार्मिक निर्धारित समय पर मतगणना स्थल पर पहुचेंगे एवं पूर्ण निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ मतगणना कराएंगे।

प्रशिक्षण में कन्ट्रोल यूनिट एवं कन्ट्रोल यूनिट में लगी सीलों की जांच करें कि वह उसी मतदान केन्द्र की है, जिसकी गणना की जा रही है। प्रशिक्षण में संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया की जानकारी सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक तौर पर दी गई।

X
Todabheem News - training given to counting personnel
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..