Hindi News »Rajasthan »Kekri» विधायक कोष से मिलेगी भािवप को एंबुलेंस

विधायक कोष से मिलेगी भािवप को एंबुलेंस

भारतविकास परिषद द्वारा भ्रमण शील शल्य चिकित्सा इकाई राजस्थान के सहयोग से आयोजित दस दिवसीय शल्य एवं नेत्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Nov 07, 2014, 03:25 AM IST

  • भारतविकास परिषद द्वारा भ्रमण शील शल्य चिकित्सा इकाई राजस्थान के सहयोग से आयोजित दस दिवसीय शल्य एवं नेत्र चिकित्सा शिविर अस्पताल परिसर में गुरुवार को समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है।

    उन्होंने भारत विकास परिषद द्वारा जन सहयोग से आयोजित दस दिवसीय शल्य एवं नेत्र चिकित्सा शिविर की प्रशंसा करते हुए कहा कि परिषद ने पीड़ित मानव सेवा का बहुत बड़ा काम किया है। गौतम ने भारत विकास परिषद को रोगियों के लिए विधायक कोष से शीघ्र ही इनोवा एंबुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुए कहा कि वह क्षेत्र में हर वर्ष इस प्रकार के शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन करवाएंगे। इसी के साथ ही सरकार की ओर से हर प्रकार की मदद उपलब्ध करवाते हुए चिकित्सा शिविर में धन की कमी नहीं आने देंगे। गौतम ने बताया कि लम्बे समय से राजकीय अस्पताल में रिक्त चल रहे डॉक्टरों के पदों पर पांच डॉक्टरों की नियुक्ति की गई।

    उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले वर्ष तक क्षेत्र के किसी भी चिकित्सा केंद्र पर डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी। समापन समारोह की अध्यक्षता भारत विकास परिषद के जिलाध्यक्ष मुकुट बिहारी मालपानी ने की। जबकि पालिकाध्यक्ष रतनलाल नायक, समाज सेवी रिखबचंद सोनी भाविप के जिला सचिव गोविंद प्रसाद अग्रवाल, भाजपा नेता ओम प्रकाश चौधरी, परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री अनिल राठी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

    भारत विकास परिषद की ओर से शिविर में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग देने वाले लोगों का स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। समारोह के दौरान परिषद के अध्यक्ष शिवकुमार माहेश्वरी ने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि दस दिवसीय इस शिविर में 4691 रोगियों का आउटडोर में पंजीयन हुआ।

    इसमें से 437 रोगियों के ऑपरेशन किए। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान 3263 रोगियों की निशुल्क एक्सरे, ईसीजी, सोनोग्राफी अन्य जांचे की गई तथा 305 नेत्र रोगियों के ऑपरेशन कर लैंस लगाए। भामाशाह समाज सेवी रिखबचंद सोनी ने भी भारत विकास परिषद को एक मारूति एंबुलेंस प्रदान करने की घोषणा की।

    समारोह के दौरान प्रकल्प प्रभारी आनंदी राम सोमाणी ने परिषद द्वारा वर्ष भर में आयोजित किए जाने वाले धर्मार्थ कार्यों पर प्रकाश डाला।

    केकड़ी
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kekri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×