• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kekri
  • पीड़ितों की सेवा के लिए निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करा रहा संत निरंकारी मंडल
--Advertisement--

पीड़ितों की सेवा के लिए निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करा रहा संत निरंकारी मंडल

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की ब्रांच केकड़ी के तत्वावधान में रविवार काे शहर के गणमान्य नागरिकों के बीच...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 03:45 AM IST
पीड़ितों की सेवा के लिए निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करा रहा संत निरंकारी मंडल
संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की ब्रांच केकड़ी के तत्वावधान में रविवार काे शहर के गणमान्य नागरिकों के बीच पीड़ितों की सेवा के लिए निशुल्क सेवाएं प्रारंभ की गई हैं। सेवा कार्याें के लिए समय-समय पर छाप छोड़ने वाले इस संस्था की ओर से अब एक और अनूठी सेवा क्षेत्र को दी जा रही है। इसके तहत दुर्घटनाग्रस्त लोगों के लिए वॉकर, व्हील चेयर तथा मरीजाें के लिए पलंग उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं मृतक की देह को सुरक्षित रखने के लिए डीप फ्रीजर भी उपलब्ध करवाया गया है। रविवार काे एक समाराेह का आयाेजन कर यह सभी सेवा के उपकरण जनता के लिए समर्पित किए गए। समाराेह के अतिथि के रूप में समाजसेवी एवं भामाशाह कृष्णानंद तिवाड़ी, शिक्षाविद् ज्ञानचंद सुराणा, चेयरमैन अनिल मित्तल, पार्षद सुरेंद्र जाेशी और राजेंद्र विनायका व डॉ. रामावतार स्वर्णकार आदि थे। इस अवसर पर अतिथियाें ने निरंकारियाें की सेवा के जज्बे की सराहना की। शहर में संत निरंकारी सर्किल की यहां घोषणा की गई।

पीड़ितों के लिए वाॅकर, व्हीलचेयर, मरीज के लिए पलंग उपलब्ध होगा

इस अवसर पर सत्संग को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय संचालक संत जयप्रकाश तोमर ने कहा कि पीड़ित की सेवा महान सेवा होती है। कोई विरला ही इसे निभा पाता है। समय-समय पर मिशन ने परमार्थ के लिए कई सेवाओं को बखूबी अंजाम दिया है। केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी ने कहा कि सेवाओं की इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए फाउंडेशन की ब्रांच केकड़ी में पीड़ितों के लिए वाॅकर, व्हीलचेयर, मरीज के लिए पलंग, मृत देह के लिए फ्रीज की निःशुल्क सेवा प्रारम्भ की गई। कार्यक्रम में प्रवक्ता रामचंद्र टहलानी ने बताया कि लक्ष्मण धनजानी,चेतन भगतानी, नरेश कारिहा, प्रदीप टहलानी, उदय शिवानी, प्रेम जेठवानी, गोपाल,आशा रंगवानी, संगीता टहलानी, मंजू, हर्षा,पायल,रेशमा, रेणू, विधी, सरिता लवीना निशा आदि ने सहयोग दिया। कार्यक्रम का संचालन टांकावास ब्रांच मुखी कालू राम निरंकारी ने किया। इस अवसर पर समाजसेवी एवं भामाशाह कृष्णानंद तिवाड़ी ने कहा कि संत निरंकारी मंडल की ओर से केकड़ी क्षेत्र में सेवा के क्षेत्र में मिसाल कायम की गई है। प्राे. ज्ञानचंद सुराणा ने कहा कि मंडल द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य अनुकरणीय हैं।

उपलब्ध हाेगी सेवा और सुविधा: प्रवक्ता टहलानी ने बताया कि यह सेवा आरंभ हो चुकी है। अगले चरण में वाहन का प्रबंध भी होगा जिससे किसी शव को अंत्येष्टि स्थल ले जाया जा सके। सारी सेवाएं निशुल्क हैं। सम्पर्क सूत्र चेतन भगतानी हैं।

मंडल की सेवा के लिए उपलब्ध उपकरणाें को देखते अतिथि।

X
पीड़ितों की सेवा के लिए निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करा रहा संत निरंकारी मंडल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..