• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kekri
  • शिविर लगाकर ग्रामीणों को करेंगे लाभान्वित
--Advertisement--

शिविर लगाकर ग्रामीणों को करेंगे लाभान्वित

ग्राम स्वराज अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित नाईखेड़ा में 14 एवं ढाणी पुरोहितान में 24 को कैंप सिटी रिपोर्टर|...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:55 AM IST
शिविर लगाकर ग्रामीणों को करेंगे लाभान्वित
ग्राम स्वराज अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित

नाईखेड़ा में 14 एवं ढाणी पुरोहितान में 24 को कैंप

सिटी रिपोर्टर| अजमेर

ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत नाईखेड़ा एवं ढाणी पुरोहितान में ग्रामीणों को लाभान्वित करने के संबंध में भारत सरकार द्वारा नियुक्त जिला प्रभारियों राजेन्द्र सिंह एवं प्रमिल गुप्ता द्वारा समीक्षा की गई। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गर्ग ने बताया कि केन्द्र सरकार के ग्राम स्वराज अभियान के तहत जिले में किशनगढ़ उपखंड की ढाणी पुरोहितान एवं केकड़ी के नाईखेड़ा में 14 व 24 अप्रेल को होने वाले विशेष शिविर में अधिक से अधिक ग्रामीणों को लाभान्वित किया जाएगा।

इनमें सरकार की सात फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति के संबंध में जिला प्रभारियों के द्वारा समीक्षा की गई। उन्होंने योजनाओं के माध्यम से शत प्रतिशत ग्रामीणों को लाभान्वित करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना-सौभाग्य, उजाला योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना तथा इंद्रधनुष योजना के तहत शत-प्रतिशत परिवारों को लाभांवित करने का लक्ष्य है।

गर्ग ने बताया कि इसके साथ-साथ संपूर्ण जिले में विशेष दिवस मनाकर ग्रामीणों को जागरूक एवं लाभांवित किया जाएगा। इस क्रम में 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत दिवस, 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस, 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायत दिवस, 28 अप्रैल को ग्राम स्वराज दिवस, 30 अप्रैल को आयुष्मान दिवस एवं 2 मई को किसान कल्याण दिवस मनाए जाएंगे। समीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम कैलाश चंद शर्मा, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर एवं विनय कुमार शर्मा सहित समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

X
शिविर लगाकर ग्रामीणों को करेंगे लाभान्वित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..