• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khairthal
  • केंद्राधीक्षक प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं, वीडियोग्राफी कराएं
विज्ञापन

केंद्राधीक्षक प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं, वीडियोग्राफी कराएं / केंद्राधीक्षक प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं, वीडियोग्राफी कराएं

Bhaskar News Network

Feb 10, 2018, 03:55 AM IST

Khairthal News - माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 11 फरवरी को राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन दो पारियों में किया...

केंद्राधीक्षक प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं, वीडियोग्राफी कराएं
  • comment
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 11 फरवरी को राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन दो पारियों में किया जाएगा। पहली पारी सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक तथा दूसरी पारी दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे तक रहेगी। नोडल अधिकारी एडीएम सिटी महेंद्र मीणा ने बताया कि जिले में 145 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा होगी। परीक्षा को लेकर केंद्राधीक्षकों, केंद्र पर्यवेक्षकों एवं पेपर कोऑर्डिनेटर की ब्रीफिंग शुक्रवार को जैन बीएड कॉलेज ऑडिटोरियम में की गई। इसमें केंद्राधीक्षकों को निर्देशित किया गया कि बिना प्रवेश पत्र किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाए। परीक्षार्थियों की परीक्षा पूर्व एवं परीक्षा के दौरान गहन जांच की जाए। उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराएं। जिला बोर्ड पेपर प्रतिनिधि एवं जिला पर्यवेक्षक ने पेपर कॉर्डिनेटर केंद्राधीक्षकों एवं केंद्र पर्यवेक्षकों को परीक्षा संबंधित विस्तृत दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को प्रथम पारी में 10 बजे और द्वितीय पारी में दोपहर 2.30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अलवर. शुक्रवार को जैन बीएड कॉलेज सभागार में मौजूद रीट परीक्षा के लिए नियुक्त केंद्राधीक्षक।

परीक्षार्थियों के लिए याद रखने योग्य जरूरी बातें

परीक्षार्थी अपने साथ नीला या काला बॉल पॉइंट पेन, प्रवेश पत्र, एक मूल फोटो पहचान पत्र व फोटो युक्त पहचान पत्र की हस्ताक्षरित फोटोकॉपी व अपना फोटो साथ लेकर आएं।

युवा ब्राह्मण सभा ने की ठहरने व भोजन की मुफ्त व्यवस्था

11 फरवरी को होने वाली रीट के ब्राह्मण परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए युवा ब्राह्मण सभा परिवार की ओर से जिले में निशुल्क आवास और भोजन की व्यवस्था की जाएगी। संगठन अध्यक्ष आकाश मिश्रा ने बताया कि 10 फरवरी की रात रीट परीक्षार्थियों के लिए अलवर में ब्राह्मण छात्रावास, रैणी, बगड़ राजपूत, लक्ष्मणगढ़, खैरथल में ब्राह्मण धर्मशाला, बीबीरानी में रेस्टहाउस में, किशनगढ़बास में जैन धर्मशाला, नीमराणा में कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, बानसूर व मालाखेड़ा में परशुराम भवन, पेहल मुंडावर में धर्मशाला, तिजारा धर्मशाला में हनुमान बगीची व गोविंदगढ़ में नवदिशा स्कूल में रुकने व खाने की व्यवस्था की गई है।

परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए दो जगह कंट्रोल रूम शुरू

परीक्षार्थियों की सहायता के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम कार्यालय में 9 से 11 फरवरी तक के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। परीक्षा के संबंध में जिला कलेक्टर कार्यालय के कंट्रोल रूम 0144- 2345077 एवं जिला शिक्षा अधिकारी के कंट्रोल रूम नंबर 0144- 2345802 तथा बोर्ड प्रतिनिधि डॉ. गंगा श्याम गुर्जर के 9414211485 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

X
केंद्राधीक्षक प्रश्न पत्रों को अपनी उपस्थिति में खुलवाएं, वीडियोग्राफी कराएं
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन