Hindi News »Rajasthan »Khairthal» सरकारी कॉलेज के लिए बासकृपाल नगर स्कूल के सात कमरों का चयन

सरकारी कॉलेज के लिए बासकृपाल नगर स्कूल के सात कमरों का चयन

किशनगढ़बास| राज्य सरकार के बजट में किशनगढ़बास में सरकारी कॉलेज खोलने की घोषणा की क्रियान्वित इसी सत्र से शुरू हो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 05, 2018, 04:45 AM IST

किशनगढ़बास| राज्य सरकार के बजट में किशनगढ़बास में सरकारी कॉलेज खोलने की घोषणा की क्रियान्वित इसी सत्र से शुरू हो जाएगी। कस्बे में खुलने वाले सरकारी कॉलेज में मई माह से विद्यार्थियों को प्रवेश मिलना शुरू हो जाएगा। कॉलेज भवन तैयार होने तक बासकृपालनगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कमरो ं में कॉलेज की कक्षाएं लगेंगी। प्रदेश के बजट भाषण में सीएम वसुंधरा राजे ने किशनगढ़बास के बासकृपालनगर में कॉलेज खोले जाने की घोषणा की थी। राजकीय महाविद्यालय के प्रथम सत्र को शुरू करने के लिए किशनगढ़बास पहुंचे कॉलेज नोडल प्रभारी रमेशचंद अग्रवाल, क्षेत्रीय विधायक रामहेत सिंह यादव ने बासकृपालनगर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर विद्यालय प्रधानाचार्य सुखीराम यादव के साथ विद्यालय के कमरो का अवलोकन कर कॉलेज के लिए 7 कमरों के चयन की प्रक्रिया को पूरा किया। नोडल प्रभारी रमेशचंद अग्रवाल ने विधायक रामहेत यादव के साथ किशनगढ़बास खैरथल रोड़ पर बालिका छात्रावास के पास कॉलेज के लिए प्रस्तावित भूमि का अवलोकन किया। नोडल प्रभारी अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज का भवन बनकर तैयार हो जब तक के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की प्रक्रिया को पूरा कर मई 2018 से विद्यार्थियों को प्रवेश शुरू कर दिया जाएगा तथा जून से कक्षाएं लगना शुरू हो जाएगी। इस दौरान जीडी कॉलेज के प्राचार्य व नोडल प्रभारी प्रो. रमेशचंद अग्रवाल, बीबीरानी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एल.के. भट्ट, बाबू शोभाराम कॉलेज के प्रो. सत्यभान यादव, किशनगढ़बास राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य चंद्रभान यादव, बासकृपालनगर के पूर्व सरपंच कृष्ण यादव मौजूद थे।

राधेमोहन राय की पुस्तक ‘जिगर बरेलवी शख्सियत और शायरी’ का विमोचन (अलवर) : बरेली के रोटरी भवन में रविवार को भारतीय पत्रकारिता संस्थान व मानव सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में उर्दू के मशहूर शायर जनाब जिगर बरेलवी की पुण्यतिथि पर समारोह का आयोजन किया गया। इसमें अतिथियों ने जिगर बरेलवी की शायरी और शख्सियत पर चर्चा की। कार्यक्रम में जिगर बरेलवी के पुत्र प्रो. राधेमोहन राय द्वारा रचित पुस्तक ‘जिगर बरेलवी शख्सियत और शायरी’ का विमोचन किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khairthal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×