• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khairthal
  • बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने से युवा नाराज, सीएम का पुतला फूंका
--Advertisement--

बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने से युवा नाराज, सीएम का पुतला फूंका

Khairthal News - बानसूर कॉलेज संघर्ष समिति द्वारा बजट सत्र में बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने पर पूर्व छात्र संघ...

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 05:05 AM IST
बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने से युवा नाराज, सीएम का पुतला फूंका
बानसूर कॉलेज संघर्ष समिति द्वारा बजट सत्र में बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रदीप यादव के नेतृत्व में युवाओं ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। यादव ने बताया कि बानसूर में सरकारी महाविद्यालय खुलवाने की अति आवश्यकता है। कॉलेज खुलवाने की मांग को लेकर संघर्ष समिति कई वर्षों से मांग कर रही है तथा बानसूर से लेकर जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार तक ज्ञापन भेजकर कॉलेज खुलवाने की मांग की जा चुकी है लेकिन इस बजट सत्र में भी बानसूर में सरकारी महाविद्यालय नहींं खुलने से युवाओं में सरकार के प्रति नाराजगी है। युवाओं का कहना है कि बानसूर में सरकारी कॉलेज नहीं होने से छात्र-छात्राओं को मजबूरन निजी महाविद्यालय में अध्ययन करना पड़ता है जहां निजी संस्थाओं में अधिक फीस वसूली जाती है। जिससे गरीब, मजदूर, किसान के बच्चों को उच्च शिक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है। नगरपालिका नहीं होने से ग्राम पंचायत क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो रहा है। कस्बे की लगातार बढ़ रही आबादी और सभी मापदंडों को पूरा करने के बावजूद नगरपालिका की घोषणा नहीं करने से लोगों में रोष है। इस मौके पर अजय गुर्जर, रणवीर डोई, राकेश दायमा, मनोज यादव, प्रदीप यादव, राजेश गुर्जर, विजय शर्मा, शशी यादव, गोलू शर्मा, राजेश, महेन्द्र, राजू सैनी, अभिषेक सहित युवा मौजूद थे।

कॉलेज की घोषणा नहीं कर भाजपा सरकार ने जनता को किया गुमराह

कांग्रेस नेता एवं राजस्थान राज्य बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने भाजपा सरकार के अंतिम बजट में बानसूर में सरकारी महाविद्यालय एवं नगरपालिका की घोषणा नहीं करके क्षेत्र का विकास अवरूद्ध कर दिया है। राठौड़ ने भाजपा नेताओं द्वारा बानसूर क्षेत्र में सरकारी कॉलेज एवं नगरपालिका खुलवाने का झूठा आश्वासन देकर जनता को गुमराह कर रहे है। इधर जिला कांग्रेस के महासचिव कृष्ण गोपाल कौशिक ने आम बजट में सरकार किसानों का पूर्ण कर्ज माफ करते, मजदूरों के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं, युवाओं बेरोजगारों के लिए सरकार द्वारा की गई घोषणा को मजाक बताया है।

बानसूर. सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के नेतृत्व में सीएम का पुतला फूंकते युवा।

सरकारी काॅलेज व व्यापारी कल्याण बाेर्ड के गठन पर लोगों ने जताई खुशी

खैरथल | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अाेर से पेश किए गए बजट का भाजपाइयों ने स्वागत कर खुशी जताई। स्थानीय मंडल अध्यक्ष प्रमील जसाेरिया ने बताया कि राजस्थान राज्य के बजट घोषणा में सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए किशनगढ़बास विधानसभा की महत्त्वपूर्ण एवं लंबे समय से लंबित मांग महाविद्यालय काे बासकृपालनगर में खोलने की घोषणा के साथ, किसान वर्ग का पचास हजार तक का ऋण माफ, समर्थन मूल्य पर फसल खरीद की घाेषणा की। इसके अलावा खैरथल अनाज मंडी में मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम में खैरथल के व्यापारी पवन अग्रवाल और प्रमिल जसोरिया द्वारा व्यापारियों के लिए मांगी गई प्रमुख मांग को ध्यान में रखते हुए राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड, प्रत्येक नगरपालिका क्षेत्र में अंबेडकर भवन, बुजुर्गों के लिए सफर में रियायत करते हुए बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रमिल जसोरिया के कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी व्यक्त की। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कन्हैयालाल परवाना, पवन अग्रवाल, कंवलजीत सिंह, सीताराम खंडेलवाल, सुरेश महावर, प्रवीण खंडेलवाल, दिलीप गुप्ता, योगेश गुप्ता, नरेश शर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता, सेवक लालवानी, दिनेश खंडेलवाल, शिरीष जसोरिया आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नौगांवा | बजट में नौगांवा कृषि अनुसंधान केंद्र को कृषि महाविद्यालय बनाने पर कस्बावासियों ने खुशी मनाई। कृषि काॅलेज बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक नरेश गोयल के नौगांवा पहुंचने पर कस्बेवासियों ने साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व उपसरपंच राजू सैनी, प्रहलाद सोनी, हुकम सिंह, रतन सैनी, मुकेश जैन, देवेन्द्र जैन आदि मौजूद थे।

अलावड़ा: नौगांवा में कृषि विश्वविद्यालय शुरू करने की बजट घोषणा पर कस्बेवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और लोगों ने मिठाई बांटी गई। इस मौके पर पूर्व सरपंच कमलचंद,अंकित गोयल, रामजीलाल जैन, मनोज खण्डेलवाल, रघुवीर सिंह मौजूद रहे।

किशनगढ़बास: विधायक रामहेत यादव ने किशनगढ़बास में कॉलेज खोले जाने की घोषणा पर कहा कि बजट प्रदेश की जनता के सपनों को पूरा करने वाला साबित होगा। प्रधान ओमप्रकाश रोघा ने बजट को आमजन का बजट बताया। भाजपा कार्यकर्ताओ ने लड्डू बांटकर आतिशबाजी की। इस मौके पर चेयरमैन सुनील गुप्ता, राजेश बटवाड़ा, बनेसिंह नरूका, मुकेश सोनी मौज्ूद थे।

X
बानसूर में सरकारी कॉलेज की घोषणा नहीं होने से युवा नाराज, सीएम का पुतला फूंका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..