--Advertisement--

चार छप्परों में लगी अाग से लाखों का नुकसान

कस्बे के वार्ड नंबर तीन भूडावाली की कच्ची बस्ती में अाग लगने से चार छप्पर जलकर राख हाे गए। जिससे लाखों रुपए का...

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 05:10 AM IST
चार छप्परों में लगी अाग से लाखों का नुकसान
कस्बे के वार्ड नंबर तीन भूडावाली की कच्ची बस्ती में अाग लगने से चार छप्पर जलकर राख हाे गए। जिससे लाखों रुपए का नुकसान हाे गया। जानकारी के अनुसार रूपा बंजारा के चार पुत्र पिंटू, पांडू, अशाेक, प्रहलाद अपना अलग-अलग छप्पर बनाकर कच्ची बस्ती भूडावली वार्ड नं. 3 में रहते हैं। मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे अज्ञात कारणों से छप्परों में अाग लग गर्इ। जिससे चाराें छप्पर अाग की चपेट में अा गए। बस्तीवालाें के काफी प्रयास करने के बावजूद भी अाग काे बुझाने में सफल नहीं हाे पाए।

इधर दमकल काे फाेन करने पर चालक दमकल काे लेकर पहुंच गया लेकिन अंदर घटनास्थल पर सिलेंडर होने व अाग बुझाने का अनुभव नहीं होने के कारण अाग बुझाने में सफल नहीं हाे पाया। बाद में नगरपालिका र्इअाे राहुल अग्रवाल बाइक पर दमकलकर्मियों काे घटनास्थल पर लेकर पहुंचे लेकिन तब तक चाराें छप्पर जलकर खाक हाे चुके थे। मौैके पर नायब तहसीलदार भंवरसिंह गौड़ व पटवारी संदीप मिश्रा ने पहुंचकर मौका रिपोर्ट तैयार की। इधर घटना स्थल पर व्यापार समिति अध्यक्ष अशाेक डाटा व समाजसेवी डाॅ. अमरनाथ गुप्ता के प्रतिनिधि फतेह मोहम्मद ने पहुंचकर पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता की तथा शाम के समय का भोजन प्रबंध कराया गया।

इधर व्यापार मंडल अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने बताया कि व्यापार मंडल की ओर से भी पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता की जाएगी। इधर लायंस क्लब अध्यक्ष रिंकू मेहता ने बताया कि लायंस क्लब की ओर से आगजनी से पीड़ित परिवारों की मदद के लिए मंगलवार शाम काे 11 कट्टे राशन सामग्री के पहुंचाए गए। इधर वार्ड पार्षद राधा देवी शर्मा, किसान नेता टिल्लू शर्मा, मनोनीत पार्षद कृष्ण यादव ने मौैके पर जाकर पीड़ित परिवारों काे सांत्वना प्रदान की। इधर मौैके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने अाग की घटना के पीछे दमकल की सुस्त कार्यशैली काे जिम्मेदार ठहराते हुए बताया कि घटनास्थल से अग्निशमन केन्द्र की महज एक किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बावजूद आगजनी की इतनी बड़ी घटना हाे गर्इ जबकि अग्निशमन केन्द्र में उस समय दमकल की गाड़ी मौजूद थी।


खैरथल. छप्परों में अाग बुझने के बाद घटनास्थल पर मौका रिपोर्ट तैयार करती पुलिस ।

आग लगने से दो सौ मन तूड़ा व पशु आहार के चार सौ पूले जले

तिजारा | कस्बे के वार्ड नंबर 15 गाजीगदन की ढाणी में ताराचंद सैनी के प्लॉट में सोमवार रात करीब 12 बजे आग लग गई। इससे करीब दो सो मन तूड़े से भरे दो बोगे, पशु आहार के करीब चार सौ पूले , ईंधन, साइकिल जलकर राख हो गई। साथ ही प्लॉट में बंधी एक भैंस भी झुलस गई। आग लगने का पता तब लगा जब प्लांट में बंधी भैंस चिल्लाने लगी। भैंस के चिल्लाने से पीड़ित व पड़ोसी जागे ओर प्लांट में लगती आग को देकर बुझाने के प्रयास में लगे। सूचना दमकल गाड़ी को दी। मौके पर दमकल गाड़ी के आने व पड़ोस के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग की घटना को लेकर पीड़ित के भाई रामावतार सैनी पुत्र बाबूलाल सैनी निवासी तिजारा ने थाने में अज्ञात व्यक्ति के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
चार छप्परों में लगी अाग से लाखों का नुकसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..