• Home
  • Rajasthan News
  • Khairthal News
  • व्यापारी की गोली मारकर हत्या, नोटों से भरा बैग ले गए लुटेरे, पुलिस पर पथराव, आज अलवर व खैरथल बंद
--Advertisement--

व्यापारी की गोली मारकर हत्या, नोटों से भरा बैग ले गए लुटेरे, पुलिस पर पथराव, आज अलवर व खैरथल बंद

कस्बे में शुक्रवार रात दुकान बंदकर घर लौट रहे व्यापारी को गोली मार बदमाश रुपयों से भरा बैग लूट कर भाग गए। पेट और...

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 05:10 AM IST
कस्बे में शुक्रवार रात दुकान बंदकर घर लौट रहे व्यापारी को गोली मार बदमाश रुपयों से भरा बैग लूट कर भाग गए। पेट और सीने में दो गोली लगने से व्यापारी की खैरथल से अलवर लाते समय मौत हो गई। सरेबाजार हुई वारदात के बाद कस्बे में लोग भड़क गए और रात 10 बजे खैरथल रेलवे फाटक पर जाम लगा राजधानी एक्सप्रेस रोक दी। पुलिस पहुंची तो भीड़ ने पथराव कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीवार किया। पथराव में कई पुलिसकर्मियों को चोट आई और पुलिस वाहन को नुकसान हुआ। उधर, खैरथल के व्यापार मंडल ने घटना के विरोध में शनिवार को अनाज मंडी और सभी बाजार बंद करने का ऐलान किया। देर रात अलवर एसपी राहुल प्रकाश भी मौके पर पहुंचे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात को पुलिस ने कस्बे में फ्लैग मार्च किया। एसपी ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे। घटनाक्रम के अनुसार कस्बे के सिंधी बाजार स्थित रवि किराना स्टाेर संचालक मुकेश अग्रवाल अपनी दुकान बंदकर रात करीब सवा 8 बजे घर जा रहा था। रास्ते में चेहरे पर कपड़ा बांधकर आए दो बदमाशों ने उसे रोका और बैग छीनने लगे। मुकेश ने बचाव किया तो उस पर गोलियां चला दी। एक गोली मुकेश के कंधे में और दूसरी पेट में लगी। उसके गिरते ही बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों बदमाश दांतला गेट के पास बाइक लेकर खड़े तीसरे साथी के साथ फरार हो गए।



व्यापारी मुकेश अग्रवाल।

खैरथल. घटनास्थल के पास पुरानी अनाज मंडी में फ्लेग मार्च करती पुलिस।

भीड़ ने पुलिस का वाहन तोड़ा, राजधानी एक्सप्रेस रोकी

घटना के विराेध में रात करीब 10 बजे लोग रेलवे फाटक पर जमा हो गए और रास्ता बंद कर दिया। उनका कहना था कि रात 8.15 बजे गाेली चलाकर लूट व अपराधियाें का गायब हाे जाने से पुलिस की मुस्तैदी पर बड़ा सवालिया निशान लगा है। लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। माैके पर पहुंचे डीएसपी गिरधारीलाल वर्मा का भी व्यापारियों ने घेर लिया। इसी बीच रात करीब 10.15 बजे राजधानी एक्सप्रेस आई तो पटरी पर लोहे के गाटर रखकर इसे रोक दिया। करीब पांच मिनिट बाद राजधानी एक्सप्रेस को रवाना किया जा सका। भीड़ का गुस्सा बढ़ता देख अन्य खैरथल व किशनगढ़बास थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। एक पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कई पुलिसकर्मियों को भी चोट आई।

मंडी के भीड़ भरे स्थान पर फायरिंग : व्यापारी की दुकान पुरानी मंडी के बीचांे-बीच है। यहां मकान और बाजार बना हुआ है। घटनास्थल के पास ही लाला जगतनारायण पार्क है, जिसमें शाम काफी लोग आते हैं। ऐसे भीड़ वाले इलाके में बदमाश बेखौफ रात 8.15 बजे वारदात कर चले गए। मृतक व्यापारी मुकेश अग्रवाल कस्बे के प्रसिद्ध व्यापारी हैं। मंडी में पहले एेसी काेई घटना नहीं हुई। सरेबाजार लूट की घटना से व्यापारियों में आक्रोश भड़क गया। व्यापार मंडल ने शनिवार को अनिश्चितकालीन बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापार समिति अध्यक्ष अशाेक डाटा व व्यापार मंडल अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने बताया कि नर्इ अनाज मंडी व खैरथल के बाजारों को अपराधियों के नहीं पकड़े जाने तक अनिश्चितकाल के लिए बंद रखा जाएगा।