Hindi News »Rajasthan »Khairthal» ‘चुप्पी तोड़ो सयानी बनो’ पर हुई कार्यशाला

‘चुप्पी तोड़ो सयानी बनो’ पर हुई कार्यशाला

गांव माचाड़ी स्थित राजकीय उमा. विद्यालय में बालिकाओं के लिए चुप्पी तोड़ो सयानी बनो पर कार्यशालाा आयोजित की गई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 21, 2018, 05:15 AM IST

‘चुप्पी तोड़ो सयानी बनो’ पर हुई कार्यशाला
गांव माचाड़ी स्थित राजकीय उमा. विद्यालय में बालिकाओं के लिए चुप्पी तोड़ो सयानी बनो पर कार्यशालाा आयोजित की गई। प्राचार्य तिलक इंदौरिया ने बताया कि कार्यशाला में छात्राओं, महिला जनप्रतिनिधि व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से महिलाओं से संबंधित स्वास्थ्य व रोगों को बचाने की जानकारी दी गई। उपखंड अधिकारी आशीष मोदी ने कार्यशाला का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। वहीं गांव काली पहाड़ी स्थित राजकीय उत्कृष्ट उप्रा. विद्यालय में कार्यशाला सरपंच अनिता वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बानसूर: राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय शाहपुर में गोष्ठी हुई। इसमें विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थित होने वाली छात्राओं को जिला कलेक्टर द्वारा हस्ताक्षर युक्त ब्रांड एंबेसडर प्रमाण पत्र दिया गया। इधर राजकीय बालिका उमा विद्यालय में कामन सर्विस सेंटर की प्रबंधक स्नेहलता योगी के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सीएचसी की पुष्पा देवी थी। अध्यक्षता लीलाराम बबेरा ने की।

रामगढ़: कस्बे के राबाउमा में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य रमेश पालीवाल ने बालिकाओं को सैनेटरी नैपकिन की आवश्यकता और स्वच्छता के महत्व को समझाया। कार्यक्रम में मुख्य वार्ताकार सरला यादव, सपना शर्मा, सुनीता यादव, प्रभारी हेमलता मानकतला मौजूद रही।

नौगांवा: राजकीय उमा. विद्यालय परिसर में नरेश जैन ने की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में तीन राजकीय विद्यालयों की लगभग 300 छात्राओं ने भाग लिया। उपखंड अधिकारी डा. तिवाड़ा द्वारा कार्यक्रम में स्वच्छता दूत सहित विद्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए छात्राओं को प्रमाण पत्र दिए।

लक्ष्मणगढ़: कस्बे के विद्यालयों में हुए कार्यक्रम में बालिकाओं को विशेष रूप से माहवारी स्वच्छता प्रबंधन की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में छात्राओं के अभिभावक, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, महिला जनप्रतिनिधी एवं सरपंच आदि ने भाग लिया।

कठूमर: राबाउमावि सहित क्षेत्र के पांच विद्यालय मंे विकास अधिकारी गंगो सिंह के मुख्य आतिथ्य मंे चुप्पी तोड़ो सयानी बनो कार्यशाला आयोजित की गई। खैरथल : कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, बालिकाओं के अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

हरसौली: राजकीय बालिका उमा. विद्यालय व राजकीय उमा. विद्यालय हुए कार्यक्रम में शिक्षिका ज्योति वर्मा ने बालिकाओं व महिलाओं को नेपकिन पैड की उपयोगिता बताई।

पिनान: राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित आमुखीकरण जागरूकता कार्यक्रम में 112 छात्राओं ने भाग लिया।

प्रतापगढ़: पडाक छापली स्थित राजकीय आदर्श उमा. विद्यालय में व्याख्याता पांडु राम बंजारा ने की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सकट: राउमावि में व्याख्याता रजनेश यादव की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला में विकास अधिकारी बलदेव सिंह गुर्जर, सकट पीएचसी के प्रभारी अधिकारी डॉ. मनोज कुमार मीना व व्याख्याता रजनेश यादव ने विचार व्यक्त किए।

बानसूर. छात्राओं को ब्रांड एंबेसेडर प्रमाण-पत्र प्रदान करते विकास अधिकारी व सरपंच।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khairthal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×