Hindi News »Rajasthan »Khairthal» दिसंबर में रेलवे के 23 हजार यात्री घटे

दिसंबर में रेलवे के 23 हजार यात्री घटे

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 16, 2018, 05:15 AM IST

दिसंबर में 3 लाख 35 हजार 970 और नवंबर में 3 लाख 58 हजार 987 यात्रियों ने अलवर स्टेशन से रेल में सफर किया। इस प्रकार नवंबर की तुलना में दिसंबर में 23 हजार 17 यात्रियों में कमी आई।

रिजर्वेशन कार्यालय के काउंटर पर दिसंबर में 2400 यात्रियों ने टिकट केंसिल कराई। नवंबर में 1800 यात्रियों ने टिकट केंसिल कराई। इस प्रकार नवंबर की तुलना में दिसंबर में 600 अधिक यात्रियों ने आरक्षित टिकट केंसिल कराई। इनमें ऑनलाइन टिकट केंसिल कराने वालों की संख्या शामिल नहीं है।

नवंबर की तुलना में दिसंबर महीने में रेलवे की आय में करीब 55 हजार रुपए की कमी आई है। दिसंबर में करीब 2 करोड़ 16 लाख 29 हजार रुपए की आय हुई। नवंबर में करीब 2 करोड़ 16 लाख 84 हजार रुपए हुई।

मौसम का असर

600 अधिक यात्रियों ने टिकट केंसिल कराई

भास्कर संवाददाता | अलवर

सर्दी व कोहरे के कारण कई ट्रेनें घंटों देरी से चलीं तो कई ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। इस वजह से यात्री तो परेशान हुए ही, रेलवे को भी खासा नुकसान हुआ। अलवर स्टेशन से नवंबर के मुकाबले दिसंबर के महीने में 23 हजार 17 कम यात्रियों ने रेल का सफर किया। जिससे रेलवे को 55 हजार रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ। इसके अलावा अलवर स्टेशन पर 600 अधिक यात्रियों ने टिकट केंसिल कराई। इनमें ऑनलाइन टिकट केंसिल कराने वालों की संख्या शामिल नहीं है। दिसंबर में अलवर स्टेशन पर कुछ ट्रेनें तो 23.30 घंटे तक की देरी से चलीं। पूजा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें कई बार रद्द रही। रेलवे ने जयपुर-चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस अभी तक रद्द कर रखी है। इलाहाबाद-जयपुर-इलाहाबाद एक्सप्रेस मथुरा-जयपुर के बीच रद्द है। ट्रैक मेंटेनेंस के कारण पिछले एक महीने से जयपुर-खैरथल एक्सप्रेस का अलवर तक संचालन हो रहा है। रेलवे ने यह ट्रेन अलवर-खैरथल के बीच रद्द कर रखी है।

कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित होने से दिसंबर महीने में यात्रीभार और आय में कमी आई है। चेतराम बड़सीवाल, स्टेशन अधीक्षक अलवर

सर्दी व कोहरे की वजह से कई ट्रेनें घंटों देरी से चलीं तो कई निरस्त रहीं

आय में 55 हजार रुपए की कमी आई

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khairthal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×