--Advertisement--

यहां शांतिपूर्ण और बेअसर रहा बंद

कठूमर | संविधान बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष शेरसिंह मीणा के नेतृत्व में अंबेडकर पार्क से उपखंड कार्यालय तक रैली...

Danik Bhaskar | Apr 03, 2018, 05:15 AM IST
कठूमर | संविधान बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष शेरसिंह मीणा के नेतृत्व में अंबेडकर पार्क से उपखंड कार्यालय तक रैली निकाली और एसडीएम कनिष्क सैनी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। सुबह अंबेडकर पार्क पर कई गांवों के हजारों महिला और पुरुष एकत्रित हुए। इस दौरान बंद समर्थकों ने खुली दुकानों को नारेबाजी कर बंद कराया।

गढ़ीसवाईराम : कस्बा सहित झालाटाला, अंतापाड़ा, झाकड़ा, बहड़को सहित कई गांवों के एसटी-एससी वर्ग के लोगों ने सोमवार सुबह नौ बजे विरोध जताते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन लिखकर पुलिस चौकी इंचार्ज को सौपा। इससे पूर्व कस्बे में अम्बेडकर मूर्ति स्थल पर एकत्रित हुए और मुख्य बाजार से रैली निकाली। रैली के दौरान बाजार बंद रहे।

पिनान : कस्बे सहित डोरोली, माचाड़ी, बारा भड़कोल, खोहरा मलावली आदि गांवों में भारत बंद को लेकर शांतिपूर्ण वातावरण बना रहा। पिनान में एससी समाज के लोगों द्वारा शांतिपूर्ण रैली निकाली गई। वहीं दिनभर बाजार खुले रहे।

नौगांवा : नौगांवा एवं मुबारिकपुर में सर्वदलित समाज एवं भीम सेना द्वारा बंद के आह्वान पर प्रतिष्ठान बंद रहे। नौगांवा में समाज के युवाओं ने रैली निकाली। रैली का समापन कस्बे के बस स्टैंड पर हुआ, जहां से समाज के लोग रामगढ़ में आयोजित सभा में भाग लेने पहुंचे और रामगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौपा।

हरसौली : एसटी-एससी संघर्ष समिति ने कस्बे के मुख्य मार्गों से रैली निकाली। कस्बे के सभी प्रतिष्ठान बंद कराकर विरोध जताया।