--Advertisement--

कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों को खिलाई दवा

कठूमर | कस्बे के आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों के बच्चों को कृमि नाशक दवा की गोली एलबेड़ाजोल खिलाई गई। वहीं जो...

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 05:20 AM IST
कठूमर | कस्बे के आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों के बच्चों को कृमि नाशक दवा की गोली एलबेड़ाजोल खिलाई गई। वहीं जो बच्चे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों पर नहीं जाते हैं उन्हें भी गोली का उपयोग कराया गया। डाॅ. किशनलाल महावर ने बताया कि बच्चों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त, और अन्य बीमारियों से छुटकारा दिलाने के लिए ब्लॉक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ताओं द्वारा बच्चों को एलबेड़ाजोल की गोली खिलाई गई।

हरसौली : आंगनबाड़ी केंद्रों पर 1 से 5 साल तक के बच्चों को एलबेड़ाजोल की दवाई खिलाई गई। साथ ही दवा लेने से छूटे हुए बच्चों को 15 फरवरी को मोंपअप अभियान चलाकर सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर यह दवाई खिलाई जाएगी। इस दौरान मूनेस चौधरी, आशा मुन्नीदेवी, सुमन देवी, राधा, इंदुबाला, सहायिका राजश्री आदि मौजूद थीं।

टहला : राजकीय आदर्श उप्रावि पावटा में प्रधानाध्यापक नरेन्द्र कुमार के सान्निध्य में छात्र-छात्राओं को एलबेड़ाजोल की गोलियां खिलाई गई। इस मौके पर प्रधानाध्यापक नरेन्द्र कुमार, अध्यापक विशाल कुमार भारद्वाज, अध्यापिका रश्मि देवी, शिवराम सिंह आदि ने सहयोग किया।

किशोरी : राप्रावि बांकाला में विद्यार्थियों को कृमि नियंत्रण के लिए एल्बेंडाजोल गोली खिलाकर बच्चों को कृमि रोग उसके बचाव व उपचार के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर स्टॉफ सदस्य चेतन शर्मा, लल्लूराम गुर्जर, ओमप्रकाश मीणा, सुरजी देवी, मनीष आदि लोग उपस्थित थे।

खैरथल : इंद्रा हैप्पी सी.सै. स्कूल में कृमि मुक्त दिवस मनाया गया। विद्यालय के प्रवक्ता एवं निदेशक पंकज खुराना ने बताया कि इस मौके पर छात्र-छात्राओं को पेट में कीड़े होने के कारण व उससे शरीर पर होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ.. एम.पी. खुराना ने अपनी मर्जी से गोली से लेने वाले छात्र-छात्राओं को मंच पर आमंत्रित कर प्रोत्साहित किया। शेष रहे 15 छात्र-छात्राओं को 15 फरवरी को गोली खिलाने का कक्षा अध्यापकों ने संकल्प लिया।

खैरथल. स्कूल में गुरुवार को कृिम मुक्ति दिवस कार्यक्रम में मौजूद बच्चे।