--Advertisement--

मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव कल से

Khairthal News - कस्बे की चेतराम वाली बगीची पर पांच दिवसीय मां कैली चामुंडा मूर्ति-प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा।...

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2018, 05:20 AM IST
मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव कल से
कस्बे की चेतराम वाली बगीची पर पांच दिवसीय मां कैली चामुंडा मूर्ति-प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा। मां कैला भक्‍त मंडल द्वारा आयोजि‍त यह कार्यक्रम 17 फरवरी से शुरू होगा। मंडल के प्रकाश चंद जैन ने बताया कि‍ उक्त कार्यक्रम के दौरान 17 फरवरी शनिवार को सुबह आठ बजे चेतराम बाली बगीची से मूर्ति भ्रमण व कलश यात्रा का आयोजन कि‍या जाएगा। इसके बाद 21 फरवरी को मूर्ति-प्राण प्रतिष्ठा सुबह आठ बजे, हवन 10 बजे, आरती 11 बजे व भजन संध्या शाम सात बजे होगी। इसके बाद 22 फरवरी को मंडल द्वारा अभय विद्या मंदिर से सुबह आठ बजे ध्वजा यात्रा का आयोजन कि‍या जाएगा। जिसमें सुबह महाआरती के बाद भंडारा प्रसादी का कार्यक्रम कि‍या जाएगा।

नौगांवा : कस्बा मुबारिकपुर में नवनिर्मित मंदिर में गुरुवार को मूर्ति स्थापना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कस्बे के महादेव मंदिर से बैंड-बाजों से दर्जनों महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली जो कस्बे के मुख्य बाजार एवं मेघा बास रोड होते हुए सिद्धी काटन मिल के मंदिर पहुंची। इस मौके पर मंदिर में रामायण पाठ का आयोजन किया गया। कलश यात्रा के उपरांत हवन का आयोजन किया गया, जिसमें मंत्रोच्चार एवं विधि विधान से हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना की गई। मूर्ति स्थापना सिद्धी काटन मिल के सुभाष कुमार, प्रदीप जैन एवं विनोद कुमार द्वारा की गई। मूर्ति स्थापना समारोह के दौरान शनिवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा जिसमें हजारों श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करेंगे।

सकट : क्षेत्र के देवती राम सागर बांध की पाल पर स्थित हनुमान मंदिर में 17 फरवरी को शुभ मुहूर्त में भगवान गणेश, राम दरबार, शेरावाली माता की मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित होगा। आयोजक राजपुरबड़ा गांव के फूलचंद सोनी ने बताया कि इस मौके पर भंडारा भी आयोजित होगा।

खैरथल : कस्बे की पुरानी अनाज मंडी में स्थित श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में शिव परिवार की स्थापना पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम संयोजक दयाराम महावर ने बताया कि श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के महंत शशिभूषण गल्याण मिश्र के सानिध्य में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरूवार को भंडारे का आयोजन किया गया।

नौगांवा. मूर्ति स्थापना पर कलश यात्रा निकालती महिलाएं।

X
मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव कल से
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..