Hindi News »Rajasthan »Khairthal» जयकारों के साथ खाटूधाम के लिए रवाना हुई कई पदयात्राएं

जयकारों के साथ खाटूधाम के लिए रवाना हुई कई पदयात्राएं

खैरथल. बुधवार को कस्बे से खाटूधाम के लिए िनकलते पदयात्री। खैरथल | कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र से बुधवार को श्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 22, 2018, 05:50 AM IST

जयकारों के साथ खाटूधाम के लिए रवाना हुई कई पदयात्राएं
खैरथल. बुधवार को कस्बे से खाटूधाम के लिए िनकलते पदयात्री।

खैरथल | कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र से बुधवार को श्री श्याम के जयकारों के साथ खाटू श्याम जी के लिए कई पदयात्राएं रवाना की गई। श्याम भक्त नीरज गुप्ता ने बताया कि गांव मीरका बसई से 17वीं पदयात्रा रवाना हुई जिसमें करीबन 70 यात्रियों का जत्था रवाना हुआ। इधर खैरथल से श्री श्याम सखा मंडल की ओर से रेलवे फाटक के पास स्थित श्री सीताराम मंदिर से श्याम ध्वजा पद यात्रा को रवाना किया गया। इसी प्रकार गांव रसगन से 21वीं पदयात्रा श्री खाटू श्याम जी के लिए रवाना हुई।

टहला: गांव बलदेवगढ़ मेन बाजार स्थित श्री बृजनंदन महाराज मंदिर से श्याम सेवा मित्र मंडल बलदेवगढ़ के तत्वावधान में 14वीं खाटूश्याम पदयात्रा ध्वज पताका एवं बाबा श्याम की झांकी के साथ ग्राम बलदेवगढ़ की नगर परिक्रमा करती हुई रवाना हुई। मुख्य अतिथि प्रधान महंत ने पदयात्रियों को हरी झंड़ी दिखाकर खाटूश्याम के लिए ध्वज पताका एवं बाबा श्याम की झांकी के साथ रवाना किया।

बानसूर: श्री श्याम मित्र मंडल गुढाभाकरवाला के तत्वावधान में 13वीं पदयात्रा में 25 पदयात्रियों का जत्था मंगलवार को खाटूधाम के लिए रवाना हुआ। पदयात्रियों का जत्था डीजे की धुन पर नाचते-गाते बाबा के जयकारों के साथ चल रहे थे। पदयात्रियों का जत्था 25 फरवरी को खाटूधाम पहुंचकर बाबा के ध्वजा व निशान चढ़ाएंगे।

किशोरी: लादिया मोहल्ले के नरसिंह महाराज के स्थान पर पं. मातादीन शर्मा ने ध्वज पूजन करवाया। पदयात्री मुख्य मार्गों से नगर परिक्रमा करते हुए नाचते-गाते खाटूधाम के लिए रवाना हुए। पदयात्री 26 फरवरी को खाटूधाम पहुंचकर ध्वज पताका चढ़ाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khairthal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×