• Home
  • Rajasthan News
  • Khairthal News
  • पटवारी रहे पेन डाउन हड़ताल पर, मांगें नहीं मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी
--Advertisement--

पटवारी रहे पेन डाउन हड़ताल पर, मांगें नहीं मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी

राजस्थान पटवार संघ के नेतृत्व में गुरुवार को पटवार संघ लक्ष्मणगढ़ के पटवारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर पैन डाउन...

Danik Bhaskar | Feb 22, 2018, 05:50 AM IST
राजस्थान पटवार संघ के नेतृत्व में गुरुवार को पटवार संघ लक्ष्मणगढ़ के पटवारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर पैन डाउन हड़ताल रखी। इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में पटवारियों द्वारा विभिन्न मांगों के समर्थन में सरकार द्वारा शीघ्र ही निर्णय लेने को कहा गया है। अन्यथा आगामी समय में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

राजस्थान पटवार संघ शाखा लक्ष्मणगढ़ अध्यक्ष भगतसिंह चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपे गए ज्ञापन में पटवारियों ने मांग रखी है कि पटवारी को तकनीकी पद घोषित करते हुए पद की शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं पटवारी पद का वेतन छठे वेतनमान के अनुसार पै-बैंड-11 (9300-34800) में ग्रेड पे 3600 निर्धारित किया जाकर 7वें वेतनमान में वेतन निर्धारण लेबल 10 में किया जाए। एसीपी योजना के स्थान पर चयनित वेतनमान योजना 9-18-27 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति पद का वेतनमान स्वीकृत करते हुए नायब तहसीलदार के पद को 100 प्रतिशत पदोन्नति से भरा जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान अध्यक्ष भगतसिंह चौधरी, प्रदीप जैन, दिनेश, शिवराज बुन्देला, पुखराज मीणा, योगेश मीणा, मानसिंह, सुरेन्द्र खत्री, प्रभुदयाल, हरी बुन्देला, तेज बहादुर, निहाल यादव, बाबूलाल शर्मा आदि मौजूद थे।

खैरथल : वेतन विसंगति को लेकर लंबे समय से हड़ताल कर रहे पटवार संघ ने बुधवार को पेन डाउन हड़ताल पर रहते हुए विरोध जताया व मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार किशनगढ़बास को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान पटवार संघ लंबे समय से वेतन विसंगति को लेकर अांदाेलन कर रहा है लेकिन राज्य सरकार द्वारा हर बार पटवार संघ को अाश्वासन दिया जा रहा है। राजस्व पटवारी द्वारा अपने दायित्वाें को समझते हुए अपने कर्तव्याें का पालन करते अा रहे हैं फिर भी सरकार नहीं सुन रही है। बानसूर। वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर पटवार संघ उपशाखा बानसूर ने पैन डाउन हड़ताल कर कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। इस संबंध में पटवार संघ उपशाखा अध्यक्ष महेंद्र मोर्य के नेतृत्व में पटवारियों ने मांगों को लेकर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। मोर्य ने बताया कि सरकार द्वारा मांगे नहीं माने जाने पर मजबूरन पटवार संघ को आंदोलन करना पड़ेगा। इस मौके पर पटवार संघ अध्यक्ष महेन्द्र मोर्य, अनुराग शर्मा, राहुल यादव, पूर्ण सैनी सहित समस्त पटवारी मौजूद थे।

मालाखेड़ा : राजस्थान पटवार संघ उपशाखा मालाखेड़ा के पटवारियों ने बुधवार को अपनी मांगों को लेकर पेन डाउन हड़ताल रखी अपनी मांगों का ज्ञापन मालाखेड़ा तहसीलदार मिथलेश मीणा को सौंपा। ज्ञापन में पटवारियों ने ग्रेड पे 3600 पद को तकनीकी घोषित करने सहित अनेक मांगे रखी। ज्ञापन देने वालों में पटवारी पदम सिंह, पीके जैमन, सोनू सैनी, सुमन मीणा, श्रीलाल मीणा आदि मौजूद थे।

खैरथल. पैन डाउन हड़ताल कर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते पटवारी।

लक्ष्मणगढ़. बुधवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते पटवारी।