Hindi News »Rajasthan »Khanpur» शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु, गूंजा श्रीराम का जयघोष अखाड़ेबाजों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर रोमांचित किया

शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु, गूंजा श्रीराम का जयघोष अखाड़ेबाजों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर रोमांचित किया

जिलेभर में शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गई। इस अवसर पर श्रद्धालु भगवान राम, हनुमानजी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:00 AM IST

जिलेभर में शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गई। इस अवसर पर श्रद्धालु भगवान राम, हनुमानजी के उद्‌घोष लगाते हुए चल रहे थे। डीजे की धुनों श्रद्धालु नृत्य करते हुए चल रहे थे। अखाड़ेबाजों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन से लोगों को रोमांचित किया। जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया।

शहर के इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर पर शाम को 151 दीपकाें से अारती की गई। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। आरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंदिर समिति के सदस्य मौजूद थे। इस दौरान भगवान को विशेष चोला धारण कराया गया।

मिश्रौली| नाहरगटा रोड पर स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर हनुमानजी का आकर्षक शृंगार किया गया।

बकानी| बालाजी सेवादल के तत्वावधान में शोभायात्रा निकाली गई, जो मुख्य मार्गों से होते हुए बरड़ी के बालाजी मंदिर पहुंची। यहां महाआरती कर प्रसादी वितरित की।

असनावर. टोडी वाले व चौकी वाले हनुमान मंदिर पर शनिवार रात्रि को भजन संध्या हुई। इसमें कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। हनुमान जयंती पर दोनों जगह कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा के साथ बजरंगबली की चल झांकी भी चल रहीं थी।

रायपुर| बरड़ी के बालाजी पर भगवान का सुबह 6 बजे जन्मोत्सव मनाया गया। मंदिर पर हवन सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। शोभायात्रा निकाली गई, जिसका जगह-जगह पुष्प वर्षा, अल्पाहार से स्वागत किया। व्यापार मंडल द्वारा शोभायात्रा स्वागत किया गया। टंकी के बालाजी से बजरंग दल के तत्वावधान में अखाड़ा निकाला गया। बजरंग दल खंड संयोजक फूलचंद जोगी ने बताया कि अखाड़े में नवयुवक प्रदर्शन करते हुए चल रहे थे। क्षेत्र के अन्य मंदिरों में भी हनुमानजी की प्रतिमा का आकर्षक शृंगार किया गया।

जावर| हनुमान जयंती के पावन अवसर पर हनुमान गंगा घाट से शोभायात्रा शुरू हुई। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे।

पनवाड़| हनुमान मंदिरों में शृंगार कर प्रतिमा सजाई गई। रामायण व सामूहिक सुंदरकांड कर जयंती मनाई। बजरंगदल के प्रखंड संयोजक बृजराज सुमन, आरएसएस के मुरारी नागर के सानिध्य मेें मारूति नंदन हनुमान मंदिर खूंट के बालाजी पर सामूहिक सुंदरकांड किया गया, जबकि समदखेड़ी, सारोलाभन्ग्याखेड़ी, अंधेरे बाग हनुमान मंदिर, बिशनखेड़ी हनुमान मंदिर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन हुआ।

खानपुर| काली तलाई बालाजी धाम पर आकर्षक विद्युत सज्जा व हनुमान का मनमोहक शृंगार किया गया। बालाजी के भक्त मनोज गुर्जर व राजेंद्र कमांडो ने बताया कि खाकीजी महाराज मंदिर स्थित हनुमान, हनुमान चांदखेड़ी, बीड के हनुमान चांदखेड़ी, खेड़ापति हनुमान मंदिर सोजपुर, व्यासों की बावड़ी खेड़ापति बालाजी पर विशेष शृंगार किया।

भिलवाड़ी| कस्बे को महेश शर्मा, शुभम शर्मा के नेतृत्व में झंडा, पताकाओं से सजाया। बालाजी मंदिर पर विशेष सजावट की गई और सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×