Hindi News »Rajasthan »Kherli» बंद के समर्थन में भिवाड़ी में कई समाजों की बैठक, संगठनों से मांगा समर्थन

बंद के समर्थन में भिवाड़ी में कई समाजों की बैठक, संगठनों से मांगा समर्थन

एससी एसटी एक्ट (एट्रोसिटी) पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर विरोध जताने के लिए दो अप्रेल के बंद के संबंध में अंबेडकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:05 AM IST

बंद के समर्थन में भिवाड़ी में कई समाजों की बैठक, संगठनों से मांगा समर्थन
एससी एसटी एक्ट (एट्रोसिटी) पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर विरोध जताने के लिए दो अप्रेल के बंद के संबंध में अंबेडकर मिशन संस्थान के बैनर तले रविवार को कई समाजों की बैठक हुई। इनमें बंद के लिए समर्थन जुटाया गया। व्यापारी वर्ग से भी बंद में सहयोग मांगा गया। संगठन के अध्यक्ष चिरंजीलाल ने बताया कि रविवार को भी इस संबंध में गांव हरचंदपुरा में हुई बैठक में समाजसेवी सुंदरसिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति-जनजाति (उत्पीड़न से संरक्षण) अधिनियम 1989 की जो व्याख्या की है वह गलत है। इसके विरोध में सोमवार को भारत बंद के तहत भिवाड़ी में भी बंद का आह्वान किया गया है। अस्पतालों को छोड़ सभी प्रतिष्ठानों से बंद में सहयोग मांगा जाएगा। सोमवार को सुबह 8 बजे भिवाड़ी मोड से बैरियर तक शांतिपूर्ण मार्च किया जाएगा। इसके बाद सभी लोग सांथलका पहुंचेंगे और फिर हरचंदपुरा। इस दौरान हरचंदपुरा चौक से सांथलका तक बाजार बंद कराने की अपील की जाएगी। बैठक में राजू पार्षद, राजेश पार्षद, निरंजन लाल, संतराम, लाला प्रधान, महिपाल, बिजेंद्र, मंजू, बाबूलाल पार्षद, पूर्व पार्षद परसाराम, प्रेम सहित काफी संख्या में दलित समाज के लोग मौजूद थे।

कोटकासिम. अंबेडकर भवन में आयोजित बैठक मौजूद एससी-एसटी वर्ग के नागरिक।

उपखण्ड अधिकारी को सौंपेंगे ज्ञापन

कोटकासिम| कस्बा स्थित अम्बेडकर भवन में रविवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति ब्लाक कोटकासिम की बैठक में 2 अप्रैल को कोटकासिम कस्बा भी बंद रखने का निर्णय लिया गया। अनुसूचित जाति एवं जनजाति ब्लाक कोटकासिम के सदस्य उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। इतरज देवी की अध्यक्षता में हुई बैैैठक में रामकिशन पहाट, यशपाल गोठवाल, राकेश मेघवाल, पूर्व सरपंच बनेसिंह, राजेन्द्र नागा, धर्मपाल सिंह, थावरसिंह, भूपेश लहकरा, स्वरूप सिंह आदि मौजूद रहे।

टपूकड़ा : कस्बे के बाबा नरसिंह दास आश्रम जोहड़ वाले मन्दिर पर रविवार को क्षेत्र के एससीएसटी समाज के लोगों ने मोहर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक की। मेघवाल समाज अलवर जिला उपाध्यक्ष मोहर सिंह ने बैठक में 2अप्रैल को होने वाले भारत बंद पर चर्चा करते हुए कस्बे के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर व्यापारियों से सहयोग की अपील की।

खेड़ली : स्थानीय संविधान बचाओ संघर्ष समिति की एक बैठक का आयोजन गांव खेरली रेल के अंबेडकर भवन पर कि‍या गया। बैठक में खेड़ली के बाजार को बंद कराने का निर्णय लि‍या गया। वहीं गांव भनोखर में बाजार को बंद कराने का निर्णय लि‍या गया।

जाम व उपद्रव की स्थिति में रोडवेज बसें थाने में खड़ी करने के निर्देश

अलवर|
रोडवेज प्रशासन ने 2 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद को देखते हुए चालक व परिचालकों को दिशा निर्देश दिए हैं। बस संचालन के दौरान मार्ग में जाम लगने व उपद्रव की स्थिति में सुरक्षा के उपाय अपनाते हुए बसें पुलिस थानों में खड़ी की जाएंगी। अलवर आगार के यातायात प्रबंधक सुनील भगवती ने बताया कि रोडवेज संपत्ति और यात्रियों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो, इसलिए चालक-परिचालकों को निर्देश दिए हैं।

व्यापारियों ने प्रशासन से मांगी सुरक्षा

रामगढ़ |
रविवार को सभी प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने एससी-एसटी वर्ग के बंद के आह्वान को गैर कानूनी व असंगत बताते हुए अपने संस्थानों को खुला रखने की घोषणा की है। इस संदर्भ में एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंप प्रशासन व पुलिस से बाजार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kherli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×