• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kherli
  • युवक के बांग्लादेश पहुंचने की गृह विभाग ने मांगी रिपोर्ट
--Advertisement--

युवक के बांग्लादेश पहुंचने की गृह विभाग ने मांगी रिपोर्ट

Kherli News - गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने खेड़ली थाना क्षेत्र के गांव रामपुरा पाटन से एक माह पहले घर से गायब हुए युवक के...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:30 PM IST
युवक के बांग्लादेश पहुंचने की गृह विभाग ने मांगी रिपोर्ट
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने खेड़ली थाना क्षेत्र के गांव रामपुरा पाटन से एक माह पहले घर से गायब हुए युवक के संबंध में बुधवार को जिला कलेक्टर एवं एसपी से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी। कलेक्टर ने गृह विभाग से गुमशुदा युवक सोनू को चिन्हित कर बाहरी मामलात मंत्रालय भारत सरकार के माध्यम से प्रत्यर्पण करने की कार्रवाई कराने का आग्रह किया है। जिला कलेक्टर राशन विशाल ने गृह विभाग को गुमशुदा युवक युवक सोनू पुत्र हरसाय माली के बंगलादेश पहुंचने की तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में बताया है कि हरसाय माली ने 22 जनवरी को खेडली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका 18 वर्षीय बेटा सोनू 1 जनवरी 2018 को सुबह करीब 9 बजे घर से गया था, उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन पता नहीं चला। हरसाय ने बताया कि उसके भाई मुकेश की अलग-अलग 5 मोबाइल नंबरों से बेटे सोनू से बात हुई। बातचीत करने वाले ने अपना नाम फारुख और बांग्लादेश से बोलना बताया था। फारूख द्वारा बंगला भाषा बोलने के कारण मुकेश को सही समझ में नहीं आया। जब मुकेश की भतीजे सोनू से बातचीत हुई तो सोनू ने बताया कि यहां के लोगों ने उसे नहला-धुलाकर खाना खिला दिया है। मुझे यहां से ले जाओ। लेकिन जगह व स्थान वह समझ नहीं पाया। कलेक्टर ने बताया कि एसपी राहुल प्रकाश द्वारा अवगत कराया गया है कि उक्त मोबाइल नंबर जिससे सोनू की बात हुई थी, वे सभी नंबर बांग्लादेश के हैं। इन नंबरों को ट्रेस कर नियमानुसार गुमशुदा को प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मामले में स्थानीय लोगों की मदद से बालक को लाने के लि‍ए वि‍देश राज्य मंत्री वी.के. सिंह सहित केंद्रीय वि‍देश मंत्री सुषमा स्वराज के पीएस अमित कुमार से बातचीत की गई। एक प्रार्थना पत्र मेल से उन्हें भिजवाया गया।

इस पर मंत्रालय द्वारा तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दि‍या गया। इधर, राज्य सरकार के उच्चाधिकारी मुख्‍य सचि‍व एनसी गोयल, प्रमुख तन्मय कुमार द्वारा भी मामलों को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर व जिला पुलि‍स अधीक्षक को अवगत कराकर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दि‍या गया है।

सोनू

X
युवक के बांग्लादेश पहुंचने की गृह विभाग ने मांगी रिपोर्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..