• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khiwsar
  • किसानों से 22 को विधान सभा के घेराव में चलने का किया आह्वान
--Advertisement--

किसानों से 22 को विधान सभा के घेराव में चलने का किया आह्वान

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 05:05 AM IST

Khiwsar News - गांव गोवा कलां व मूंदियाड़ में सोमवार को किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक हुई। जिसमें सरकार द्वारा सितंबर में किए...

किसानों से 22 को विधान सभा के घेराव में चलने का किया आह्वान
गांव गोवा कलां व मूंदियाड़ में सोमवार को किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक हुई। जिसमें सरकार द्वारा सितंबर में किए गए कर्जमाफी के समझौते को पूर्ण लागू कराने के लिए 22 फरवरी को विधानसभा घेराव को लेकर किसान सभा के पदाधिकारियों ने जन संपर्क कर अधिक से अधिक किसानों से इसमें पहुंचने का आह्वान किया। किसान संसद के लिए रवाना किए गए किसान चेतना रथ मूंदियाड़, गोवा कलां, शीलगांव सहित कई गांवों में पहुंचने पर किसानों ने स्वागत किया। किसान सभा के चूनाराम पालियाल, अनेशराम गोदारा, मेहराम सारण, सीताराम गोदारा, जोगाराम सारण, निम्बाराम भांबू सहित कई पदाधिकारियों ने गांवों का दौरा किया।

किसान सभा कार्यकारिणी का गठन

गांव गोवा कलां व मूंदियाड़ में सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा की ग्राम कमेटी कार्यकारिणी का गठन किया गया। किसान सभा के तहसील अध्यक्ष चूनाराम पालियाल ने कहा कि सरकार ने किसानों के 50 हजार रुपए कर्ज माफ करने, वृद्वा वस्था पेंशन 2000 रुपए करने का सरकार ने लिखित समझौते किए लेकिन सरकार इसे टालमटोल कर रही है। जिसके विरोध में 22 फरवरी को किसानों द्वारा विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

गोवा कलां गांव कमेटी कार्यकारिणी में सुरेश पिचकिया को अध्यक्ष, शैतानराम मेघवाल, सहदेव पिचकिया को उपाध्यक्ष, कानसिंह भाटी को संगठन मंत्री, ओमगिरी को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। ग्राम मूंदियाड़ में करमाराम फरड़ौदा को अध्यक्ष, दिनेश मेघवाल व नेनाराम सुथार को उपाध्यक्ष, घेवाराम मेघवाल को सचिव, सीताराम जाजड़ा को संगठन प्रभारी, माधूसिंह भाटी को कोषाध्यक्ष, ओमाराम मेघवाल को प्रचार मंत्री नियुक्त किया गया।

X
किसानों से 22 को विधान सभा के घेराव में चलने का किया आह्वान
Astrology

Recommended

Click to listen..