Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» खींवसर व टांकला में श्रीमद्भागवत कथा, गो माता की सेवा का संदेश

खींवसर व टांकला में श्रीमद्भागवत कथा, गो माता की सेवा का संदेश

खींवसर के आकला रोड स्थित मैदान में चल रही भागवत कथा मंगलवार को कथा वाचक राष्ट्रीय बाल संत चेतन राम महाराज ने कहा कि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 05:10 AM IST

खींवसर के आकला रोड स्थित मैदान में चल रही भागवत कथा मंगलवार को कथा वाचक राष्ट्रीय बाल संत चेतन राम महाराज ने कहा कि भागवत कथा सुनने मात्र से ही मनुष्य के जन्म जन्मा तरण के कई पापों का नाश हो जाते है, जीव को परमात्मा की कथा सुनने से मन व्यायित व्याप्ति होती है। भगवान की कथा में वातावरण में भी शांत व्याप्त हो जाएगी। इस मौके पर संत ने कहा कि कथा सुनकर व्यक्ति धर्म की राह पर चल पड़ता है। इस मौके पर चेतन राम महाराज ने कहा कि भागवत सुनने से पापों का अक्षय हो जाता है, एवं अस्तित्व का ज्ञान की प्राप्ति होती है। गांव टांकला के कुम्हारों की ढाणियां स्थित श्रीयादे माता मंदिर में मंगलवार को भागवत कथा में कथा वाचक पुष्कर धाम के संत राजाराम महाराज ने कहा कि हमारे धर्म के अनुसार गाय की पूजा से बड़ा कोई धर्म नही है, मनुष्य को गाै पालन कर गाय की सेवा करनी चाहिए। भागवत कथा में संत ने कृष्ण जन्म के वृतांत सुनाए एवं कृष्ण जन्म की झांकी सजाई गई।

बैरावास गौशाला में भागवत कथा आज से

खींवसर |
गांव बैरावास के शिव महादेव गौशाला में बुधवार से भागवत कथा का शुभारंभ होगा। सामाजिक कार्यकर्ता कंवराराम गोदारा ने बताया कि बैरावास के शिव महादेव गौ सेवा समिति में भागवत कथा का आयोजन होगा। भागवत कथा में अयोध्या के संत डॉक्टर स्वामी श्रीधराचार्य महाराज द्वारा कथा का वाचन किया जाएगा। भागवत कथा के शुभारंभ में ग्रामीणों व महिलाओं द्वारा गांव के मुख्य मार्गो से कलश यात्रा निकाली जाएगी।

धर्म

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Khinwsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khinvsr v taanklaa mein shrimdbhaagavt kthaa, gao maataa ki sevaa ka sndesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×