Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» प्रजापत समाज के राजनीतिक सम्मेलन में चलने का आह्वान

प्रजापत समाज के राजनीतिक सम्मेलन में चलने का आह्वान

खींवसर | प्रजापत समाज के जयपुर में 25 फरवरी को आयोजित होने वाले राजनीतिक सम्मेलन की तैयारियों को लेकर समाज के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 17, 2018, 05:15 AM IST

प्रजापत समाज के राजनीतिक सम्मेलन में चलने का आह्वान
खींवसर | प्रजापत समाज के जयपुर में 25 फरवरी को आयोजित होने वाले राजनीतिक सम्मेलन की तैयारियों को लेकर समाज के कार्यकर्ताओं ने गांवों का दौरा किया। वहीं कार्यकर्ताओं ने समाज के इस सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। भारतीय प्रजापति हीरोज आर्गेनाइजेशन के जिलाध्यक्ष कमलेश लिम्बा ने बताया कि जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में विश्वविख्यात मूर्तिकार व पद्मश्री अर्जुन प्रजापति के नेतृत्व में प्रजापति कुम्हार समाज का राजनीतिक जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

पांचौड़ी में शुक्रवार को आयोजित समाज की बैठक में जिलाध्यक्ष कमलेश लिम्बा ने कहा कि देश आजाद होने से लेकर अब तक देश के सभी राजनैतिक दलों ने प्रजापत समाज के साथ हमेशा छलावा करने की राजनीति की है। आजादी के 70 साल में भी किसी भी सरकार ने हस्तशिल्पी जाति के पारंपरिक व्यवसाय के आधुनिकीकरण के लिए कोई प्रयास नहीं कर समाज को पीछे धकेलने का ही कार्य किया। सामाजिक कार्यकर्ता रामकिशोर प्रजापत ने कहा कि हमें संगठित होकर अपने हक की आवाज बुलंद करने के लिए जयपुर में आयोजित सम्मेलन में बड़ी संख्या में भाग लेकर आगामी विधानसभा व लोकसभा के चुनावों के मद्देनजर समाज की रणनीति तय करनी होगी। जिससे ही समाज का भला हो पाएगा। इस दौरान पूनमचंद, सहदेवराम प्रजापत सहित समाज के लोगों ने विचार व्यक्त किए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Khinwsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: प्रजापत समाज के राजनीतिक सम्मेलन में चलने का आह्वान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×