Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» कुड़छी, नारवां कलां, नागड़ी और जोरावरपुरा में किसानों की बैठक, कार्यकारिणी का भी गठन

कुड़छी, नारवां कलां, नागड़ी और जोरावरपुरा में किसानों की बैठक, कार्यकारिणी का भी गठन

गांव कुड़छी, नारवां कल्ला, नागड़ी व जोरावरपुरा में शुक्रवार को किसानों की समस्याओं को लेकर की बैठक हुई। किसान संसद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 05:20 AM IST

गांव कुड़छी, नारवां कल्ला, नागड़ी व जोरावरपुरा में शुक्रवार को किसानों की समस्याओं को लेकर की बैठक हुई। किसान संसद में सरकार द्वारा सितंबर में किए गए कर्ज माफी के समझौते को लागू कराने के लिए 22 फरवरी को विधानसभा कूच को लेकर 8 फरवरी को खींवसर जीएसएस के सामने किसानों की संसद के आयोजन को लेकर किसान सभा के पदाधिकारियों ने संपर्क कर किसान संसद में अधिक से अधिक पहुंचने का आह्रान किया।

किसान संसद के लिए रवाना किए गए किसान चेतना रथ के कुड़छी, नारवां कल्ला, नागड़ी व जोरावरपुरा में पहुंचने पर किसानों ने स्वागत किया। इस दौरान अखिल भारतीय किसान सभा की ग्राम कमेटी कार्यकारिणी का गठन किया गया। किसान सभा तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियाल ने कहा कि सरकार ने किसानों के 50 हजार कर्ज माफ करने, वृद्धावस्था पेंशन 2000 रुपए करने का लिखित समझौता किया। लेकिन अब सरकार द्वारा किए वादे को लेकर टालमटोल किया जा रहा है। कुड़छी ग्राम कमेटी कार्यकारिणी में रेवंतराम गोदारा को अध्यक्ष, हरिराम विश्नोई व हरिराम गोदारा को उपाध्यक्ष, परसाराम गोदारा व मंगाराम गोदारा को सचिव, अचला राम खींचड़ को संगठन मंत्री, भीयांराम धेतरवाल को प्रचारमंत्री व भैराराम गोदारा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया। नारवां कल्ला में स्वरूप राम पालियाल को अध्यक्ष, भगवान राम सोऊ व मुलतान राम को उपाध्यक्ष, लखपत पालियाल को संगठन प्रभारी, उगराराम सियाग को कोषाध्यक्ष, मूलाराम सोऊ को संगठनमंत्री, बाबूराम गोदारा को प्रचार मंत्री नियुक्त किया। नागड़ी में प्रकाश रोज अध्यक्ष, जगराम चांगल व सोनाराम फागोडिया उपाध्यक्ष, पूसाराम सियाग कोषाध्यक्ष, करणाराम प्रजापत संगठन मंत्री व रामनिवास सारण को सचिव नियुक्त किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष सीताराम गोदारा, तहसील प्रभारी मेहराम सारण, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अनेशाराम गोदारा, भेड़ ग्राम अध्यक्ष रुघाराम तरड़ सहित किसान मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×