• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Khinwsar News
  • सुअर के हमले से खेत में काम कर रहा किसान गंभीर घायल, जोधपुर रेफर
--Advertisement--

सुअर के हमले से खेत में काम कर रहा किसान गंभीर घायल, जोधपुर रेफर

खींवसर | गांव नारवा कलां सरहद में रविवार शाम सुअर के हमले से खेत में कार्य कर रहा एक किसान गम्भीर घायल हो गया।...

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2018, 05:25 AM IST
खींवसर | गांव नारवा कलां सरहद में रविवार शाम सुअर के हमले से खेत में कार्य कर रहा एक किसान गम्भीर घायल हो गया। जानकारी के अनुसार नारवा कलां निवासी चोलाराम पुत्र भंवराराम सियाग अपने खेत में कार्य कर रहा था, अचानक सुअरों ने किसान पर हमला बोल दिया जिससे किसान लहुलुहान हो गया।

वही सुअर के हमले से किसान बचाने के लिए जोर जोर से चीखने लगा। किसान कोे बचाने आए कृषक अन्नाराम पर भी सुअर ने हमला बोल दिया। दोनों किसानों पर हमले के बाद आसपास से कई किसान आए तथा सुअरों को भगाया। सुअरने किसान को जगह जगह से नोंच लिया।

बालाराम, बाबूलाल, रामेश्वर गोदारा, चेनाराम गोदारा सहित कई किसानों ने घायल चोलाराम को खींवसर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। सुअर के हमले से किसान चोलाराम के शरीर पर 30 जगहों पर दांत से चोटिल कर दिया। किसान के 200 से अधिक टांके आए। गंभीर घायल को जोधपुर रेफर कर दिया।

खींवसर सहित आसपास के इलाके में पिछले कई महिनों से सुअरों के आतंक से किसान परेशान हो रहे है। किसान रात्रि में खेतों में चौकसी भी नहीं रख पाते है। फसलों को भी सुअर नुकसान पहुंचा रहे है। किसानों को सुअरों के आतंक से छुटकारा को लेकर कोई उपाय नहीं सुझ रहा है। खेतों में काम करने वाले किसान रात्रि में अकेले जाने के लिए कतराते है। किसानों ने बताया कि वन विभाग की अनदेखी के चलते किसानों को सुअरों से बङा नुकसान हो रहा है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..