• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khiwsar
  • पशु अस्पताल में ब्लॉक स्तरीय कृषक पशुपालन शिविर आयोजित
--Advertisement--

पशु अस्पताल में ब्लॉक स्तरीय कृषक पशुपालन शिविर आयोजित

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2018, 05:25 AM IST

Khiwsar News - खींवसर. शिविर में मौजूद पशुपालक। ज्ञानार्जन प्रतियोगिता का भी किया गया आयोजन भास्कर संवाददाता | खींवसर ...

पशु अस्पताल में ब्लॉक स्तरीय कृषक पशुपालन शिविर आयोजित
खींवसर. शिविर में मौजूद पशुपालक।

ज्ञानार्जन प्रतियोगिता का भी किया गया आयोजन

भास्कर संवाददाता | खींवसर

खींवसर में आत्मा योजना के अन्तर्गत शनिवार को ब्लॉक स्तरीय कृषक पशुपालन शिविर आयोजित हुआ। इस मौके पर शिविर प्रभारी डॉक्टर शौकत खान ने कहा कि कृषक पशुपालकों के हितों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लाभ उठाकर समृद्ध बनना चाहिए। पशुपालक अपने पशुओं को पंजीकरण करवाकर दुधारू पशुओं के टैग लगवाएं। जिससे पशुओं की पहचान हो सके।

इस मौके पर शिविर प्रभारी ने कृषक पशुपालकों को भामाशाह पशु बीमा योजना, खुरपका मुंहपका रोग पर नियंत्रण योजना, उष्ट्र विकास एवं उद्यमता डेयरी विकास योजना की जानकारी दी। शिविर में डॉक्टर पप्पूराम कुड़ी ने पशुपालन विभाग द्वारा दिए जाने वाले नस्ल सुधार कार्यक्रम, सिरोही नस्ल के बकरों का वितरण, भैंस वंश के पाडो को अनुदानित दर पर विभाग द्वारा वितरण की जानकारी दी। दो दिवसीय शिविर के समापन पर पशुपालकों की ज्ञानार्जन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया गया। प्रतियोगिता में खींवसर के धन्ना राम देवासी को प्रथम, सुरेश हरिजन को द्वितीय, गोविंदसिंह राजपूत को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। शिविर में कई कृषक पशुपालकों ने भाग लिया।

X
पशु अस्पताल में ब्लॉक स्तरीय कृषक पशुपालन शिविर आयोजित
Astrology

Recommended

Click to listen..