• Home
  • Rajasthan News
  • Khinwsar News
  • किसान सभा की बैठक, किसान रथ से 22 को जयपुर कूच का किया आह्वान
--Advertisement--

किसान सभा की बैठक, किसान रथ से 22 को जयपुर कूच का किया आह्वान

अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से 8 फरवरी को खींवसर जीएसएस के सामने होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर शनिवार को बैरावास,...

Danik Bhaskar | Feb 04, 2018, 05:25 AM IST
अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से 8 फरवरी को खींवसर जीएसएस के सामने होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर शनिवार को बैरावास, खोड़वा, डेहरू, लालाप, गोवा और नंदवाणी में किसानों की बैठक हुई।

इसमें किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 22 फरवरी को जयपुर में विधानसभा कूच में अधिक से अधिक संख्या में किसानों से भाग लेने का आह्वान किया गया है। इसकी रणनीति तय करने के लिए खींवसर में 8 फरवरी को जीएसएस के सामने किसानों का सम्मेलन भी होगा। जहां किसानों की समस्याओं को दूर करने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। गांवों में हुई किसानों की बैठक में 50 हजार रुपए तक का किसानों का कर्ज माफ करने, वृद्धावस्था पेंशन 2 हजार रुपए करने और सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करने की मांग को लेकर होने वाले विधानसभा कूच की रणनीति पर चर्चा की गई।

इस मौके पर किसान चेतना रथ से किसान सभा के पदाधिकारियों ने गांवों में अभियान का प्रचार प्रसार किया। अधिक से अधिक किसानों को जयपुर व खींवसर पहुंचने का आह्वान किया। किसान सभा तहसील अध्यक्ष चूनाराम पालियाल, सचिव कंवराराम गोदारा, अनेशराम गोदारा, निंबाराम भांबू और सीताराम गोदारा ने संबोधित किया। वहीं, लालाप और बैरावास में किसान सभा की ग्राम कमेटी की कार्यकारिणी का गठन किया गया।

आयोजन

8 फरवरी को खींवसर में होगा किसान सम्मेलन, जयपुर कूच की बनाएंगे रणनीति