खींवासर

--Advertisement--

खींवसर में किसान संसद 8 को, 22 को करेंगे विधानसभा का घेराव

गांव टांकला में शनिवार को किसान सभा की बैठक आयोजित हुई। अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियाल ने...

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 05:45 AM IST
गांव टांकला में शनिवार को किसान सभा की बैठक आयोजित हुई। अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियाल ने बताया कि 22 फरवरी को विधानसभा घेराव की तैयारी में 8 फरवरी को खींवसर के 220 केवीए जीएसएस के सामने किसान संसद आयोजित होगी।

खींवसर के 220 केवीए जीएसएस के सामने आयोजित किसान संसद में अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम किसानों को संबोधित करेंगे। 22 फरवरी को विधानसभा घेराव में सितंबर माह में किसान आंदोलन के दौरान सरकार से 50 हजार तक का किसानों का कर्ज माफ करने, वृद्धावस्था पेंशन 2000 रुपए करने सहित कई मांगों पर समझौता हुआ था एवं एक माह का समय सरकार को दिया गया। लेकिन समझौता करने के बावजूद सरकार ने लागू नहीं किया। किसान अपनी मांगों को लेकर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहा है। किसान सभा के अध्यक्ष ने बताया कि खींवसर क्षेत्र के हर गांव में किसान चेतना रथ जाएगा और किसान को अपने हक व अधिकार के लिए जागरूक किया जाएगा।

किसान सभा की बैठक में सरपंच गिरधारीराम चौकीदार, मेहराम सारण, एसएफआई संगठन के तहसील अध्यक्ष सुखराम, ग्राम कमेटी अध्यक्ष लालाराम सियाग, पूर्व सरपंच पूनाराम जाजड़ा, ओमप्रकाश मेघवाल, नारायणराम जाजड़ा, रुघाराम तरड़, प्रभुराम जाजड़ा, ओमाराम मुंडेल सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

X
Click to listen..