• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khiwsar
  • खींवसर जीएसएस पर 8 फरवरी को होगा किसान सम्मेलन, तैयारियां शुरू
--Advertisement--

खींवसर जीएसएस पर 8 फरवरी को होगा किसान सम्मेलन, तैयारियां शुरू

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 06:00 AM IST

Khiwsar News - अखिल भारतीय किसान सभा ने 8 फरवरी को खींवसर जीएसएस के सामने आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर सोमवार को गांव...

खींवसर जीएसएस पर 8 फरवरी को होगा किसान सम्मेलन, तैयारियां शुरू
अखिल भारतीय किसान सभा ने 8 फरवरी को खींवसर जीएसएस के सामने आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर सोमवार को गांव खटोड़ा , साटिका व बिरलोका में किसानों की बैठक हुई। बैठक में किसानों की समस्याओं की मांग को लेकर एकजुट होकर विधानसभा कूच में बड़ी तादात में भाग लेने का आह्रान किया।

बैठक में 50 हजार रुपए कर्ज माफ करने, वृद्धावस्था पैंशन 2 हजार करने तथा सरकार के लिखित समझौते को शीघ्र लागू करवाने को लेकर विधानसभा कूच करने की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। किसान चेतना रथ से किसान सभा के पदाधिकारियों ने 22 फरवरी को विधानसभा कूच को लेकर प्रचार प्रसार किया गया। किसान सभा के चुनाराम पालियाल, निम्बाराम भांबू, सीताराम गोदारा, मेहराम सारण सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। गांव खटोड़ा व साटिका में किसान सभा के ग्राम कमेटी की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें गणेशराम थोरी को अध्यक्ष, पेमाराम व मंदरूपराम थोरी को उपाध्यक्ष, रावतराम को प्रचार मंत्री, लालाराम को सचिव, जेठाराम को संगठनमंत्री, ईश्वरराम को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसी प्रकार साटिका में किसान सभा की कार्यकारिणी में पूनाराम घटियाल को अध्यक्ष, तेजाराम मेघवाल व नारायणसिंह को उपाध्यक्ष, कुम्भाराम को कोषाध्यक्ष, देवाराम मेघवाल को सचिव नियुक्त किया गया।

खींवसर. खटोड़ा में आयोजित बैठक में मौजूद किसान।

X
खींवसर जीएसएस पर 8 फरवरी को होगा किसान सम्मेलन, तैयारियां शुरू
Astrology

Recommended

Click to listen..