Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» 70 साल में प्रदेश में दोनों पार्टियों ने आम जनता को लूटा, अब बनेगी किसानों की सरकार : बेनीवाल

70 साल में प्रदेश में दोनों पार्टियों ने आम जनता को लूटा, अब बनेगी किसानों की सरकार : बेनीवाल

चुनावी साल में पहली राजनीतिक किसान हुंकार रैली खींवसरविधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 08, 2018, 06:16 AM IST

चुनावी साल में पहली राजनीतिक किसान हुंकार रैली

खींवसरविधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस दोनों पार्टियां मिली हुई है। अब इन पार्टियों के खिलाफ युवाओं की आवाज बुलंद होने लगी है। 70 साल में इन सरकारों ने किसानों अामजनता को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। सुराज के सपने दिखाकर वसुंधरा राजे सत्ता में आई, लेकिन 4 साल में प्रदेश में कुराज की स्थापना कर दी है। उन्होंने कहा कि अपराध में राजस्थान देश में 17वें स्थान पर था, जो अब पहले स्थान पर पहुंच गया है। थानों में पुलिसकर्मी खुद सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश की जनता क्या उम्मीद करे। बाड़मेर में हुंकार रैली को संबोधित करते हुए विधायक हनुमान बेनीवाल ने टोल मुक्त राजस्थान, स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने, बाड़मेर में दो रिफाइनरी लगाने, हर खेत को नर्मदा और इंदिरा गांधी नहर का पानी देने सहित कई मांगों को लेकर भाजपा-कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। विधायक किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस को हराने के लिए राम-हनुमान की जोड़ी पूरे प्रदेश में संघर्ष कर रही है। मीणा ने कहा कि वो जब करौली से रवाना हुए तो राजनैतिक पार्टियों ने उनसे पूछा कि वो हनुमानजी की रैली में क्यों जा रहे है? मैने कहा कि मैं तो हनुमान को मजबूत करने जा रहा हूं।

40 फीसदी हिस्सेदारी पर होना चाहिए था एमओयू

विधायकबेनीवाल ने कहा कि रिफाइनरी का 2013 में कांग्रेस ने पत्थर लगाया, जो चोरी हो गया। रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन पत्थर नहीं मिला। अब भाजपा 4 साल में उसी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के एमओयू के आधार पर 16 को मोदी के हाथों शिलान्यास करवा रही है। भीड़ के लिए पनीर-पकौड़े मिनरल वाटर की बोतलें बांटेंगे। सरकार को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ रिफाइनरी का एमओयू करना चाहिए था, प्रदेश के साथ धोखा कर कंपनियों को फायदा पहुंचाया। युवाओं से अपील करते हुए बेनीवाल ने कहा कि मोदी ने युवाओं के साथ धोखा किया है, वो उनकी रैली को सुनने के लिए नहीं जाए।

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि गहलोत और वसुंधरा दोनों रिफाइनरी की रट लगाए हुए है। राजस्थान की जनता का तेल सरकारें निकाल रही है। रिफाइनरी के नाम पर गुमराह किया। इस बार जनता दोनों का तेल निकाल देगी। भाजपा-कांग्रेस ने देश के किसानों को जाति और पार्टियों में बांट रखा है। देश में पानी और भूख से सैकड़ों लोग मर रहे है, ऐसी सरकारों को डूब मरना चाहिए। राजस्थान में किसान का बेटा सीएम बनेगा तभी किसानों का दर्द कम होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×