• Home
  • Rajasthan News
  • Khinwsar News
  • उपचुनाव जीतने को भाजपा ने 14 मंत्रियों को एक माह के लिए फील्ड में उतारा
--Advertisement--

उपचुनाव जीतने को भाजपा ने 14 मंत्रियों को एक माह के लिए फील्ड में उतारा

भाजपाने अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए 14 मंत्रियों को फील्ड में उतार दिया है।...

Danik Bhaskar | Jan 04, 2018, 11:10 AM IST
भाजपाने अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए 14 मंत्रियों को फील्ड में उतार दिया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को सभी मंत्रियों को एक साथ बुलाया और क्षेत्र में जाकर चुनाव कमान संभालने के लिए कहा। साथ ही विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर, उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ और कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त रोहिताश्व शर्मा को भी उपचुनाव वाले क्षेत्रों में एक-एक विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी है। मंत्रियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी पहले ही बना दिया गया था, अब कहा है कि पांच जनवरी तक वे अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंच जाएं और उपचुनाव तक वहीं रहे। यानी अगले एक माह तक सभी 17 लोग उपचुनाव वाले क्षेत्रों की एक-एक विधानसभा सीट पर प्रचार की रणनीति से लेकर मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में मतदान कराने की हर कोशिश में जुटे रहेंगे। मंत्रियों के साथ बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी मौजूद थे। एक दिन पहले ही उपचुनाव क्षेत्रों में भाजपा ने 200 आईटी विशेषज्ञों और 82 विस्तारकों को भी रवाना किया है। स्थानीय नेताओं के साथ ये सभी कॉर्डिनेशन बनाकर काम करेंगेे।

किस विधानसभा क्षेत्र में कौन संभालेगा काम

अलवर लोकसभा क्षेत्र : संसदीयक्षेत्र की तिजारा विधानसभा सीट पर मंत्री हेमसिंह भडाना, किशनगढ़बास में डॉ.रामप्रताप, मुंडावर में राेहिताश्व शर्मा, रामगढ़ में गजेंद्रसिंह खींवसर, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, अलवर शहर में सुरेंद्र गोयल, बहरोड़ में राजपाल सिंह शेखावत।

अजमेरलोकसभा क्षेत्र : संसदीयक्षेत्र की पुष्कर विधानसभा सीट पर मंत्री यूनुस खान, किशनगढ़ में कालीचरण सराफ, केकड़ी में मदन राठौड़, मसूदा में राजेंद्र राठौड़, अजमेर दक्षिण में किरण माहेश्वरी, अजमेर उत्तर में राजकुमार रिणवा, नसीराबाद में कालूलाल गुर्जर और दूदू में अजयसिंह किलक।

मांडलगढ़विधानसभा क्षेत्र: उपचुनाववाली इस विधानसभा सीट पर मंत्री श्रीचंद कृपलानी काम संभालेंगे।