Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» भावंडा में पत्थरों का अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर, एक क्रंप्रेशर मशीन जब्त, एक गिरफ्तार

भावंडा में पत्थरों का अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर, एक क्रंप्रेशर मशीन जब्त, एक गिरफ्तार

अवैध खनन के मामलों में प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रशासन की टीम ने रविवार को कार्रवाई की। भावंडा सरहद में रविवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 26, 2018, 05:15 PM IST

अवैध खनन के मामलों में प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रशासन की टीम ने रविवार को कार्रवाई की। भावंडा सरहद में रविवार को प्रशासन और पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर और एक कंप्रेसर मशीन को जब्त किया है। अवैध खनन करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एएसआई जसवंत देव रलिया ने बताया कि भावंडा सरहद में चैनाराम पुत्र किशनाराम बावरी के खसरा नंबर 584, 1234 व 634 और 1331 में अवैध खनन चल रहा था। एसडीएम, तहसीलदार व पुलिस ने तीन ट्रैक्टर और एक कंप्रेसर मशीन जब्त की है। अवैध खनन कर रहे ट्रेक्टरों पास खड़े नाड़सर निवासी पूनाराम पुत्र नाथूराम देवासी के कब्जे से 560 मीटर लालबत्ती, 62 नग बड़ा टोपी, 18 नग छोटा टोपी, 90 नग आरडिल पाउडर गुल्ला, 132 नग आईडिल पाउडर गुला, 425 फीट हरीबत्ती और एक मोबाइल बरामद किया उसे गिरफ्तार किया गया है। एसडीएम के निर्देश पर भावण्डा पुलिस ने विभिन्न धाराओं ने मामला दर्ज कर लिया।

चार गांवों में अवैध खनन से जुड़े लोगों में मच गया हड़कंप

खींवसर उपखंड प्रशासन की ओर से अवैध खननकर्ताओं पर कार्रवाई करने पर अवैध खनन से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया। एसडीएम की ओर से टीम के साथ की गई कार्रवाई के दौरान अवैध खनन कर्ताओं ने खदानों में ट्रैक्टरों में भरे पत्थरों को खाली किया और वहीं छोड़कर भाग गए। उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने से ताड़ावास, बैरावास, भावंडा और माणकपुर सहित कई गांवों में अवैध खननकर्ताओं में खलबली मच गई।

खींवसर. भावण्डा पुलिस थाना में अवैध खनन को लेकर जब्त कंप्रेशर मशीन।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Khinwsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: भावंडा में पत्थरों का अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर, एक क्रंप्रेशर मशीन जब्त, एक गिरफ्तार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×