• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Khinwsar News
  • मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सभा में हथियार लेकर पहुंचे युवक, ग्रामीणों ने एक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया
--Advertisement--

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सभा में हथियार लेकर पहुंचे युवक, ग्रामीणों ने एक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

गांव रेड़ा में रविवार रात वीर तेजाजी के नवनिर्मित मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हुई सभा में कुछ...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 04:40 AM IST
गांव रेड़ा में रविवार रात वीर तेजाजी के नवनिर्मित मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हुई सभा में कुछ युवक हथियार लेकर पहुंच गए। सभा में मुख्य अतिथि के रूप में खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल आए हुए थे। ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर उसके पास से बंदूक बरामद की और पुलिस को सौंप दिया। घटना के बाद से सुजानगढ़ डीएसपी सोमवार शाम पांच बजे तक थाने में बैठे रहे, लेकिन पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई। पुलिस ने ग्रामीणों की तरफ से पकड़वाए गए एक युवक व एक अन्य युवक को पकड़कर पूछताछ भी की। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक के पास एयरगन थी। ग्रामीणों ने बताया कि विधायक बेनीवाल सभा के बाद पास में ही किसी के घर पर खाना खाने गए। इसी दौरान गांव के ही कुछ युवक वहां आए और हवाई फायर किए। ग्रामीणों के बाहर आने पर उक्त युवक एक युवक को बंदूक पकड़ा कर भाग गए। ग्रामीणों ने गांव के ही 21 वर्षीय कैलाश पुत्र भंवरलाल सांसी को पकड़कर उक्त बंदूक बरामद की। कुछ ग्रामीणों ने युवक की पिटाई भी कर दी। ग्रामीणों ने उक्त युवक को मौके पर पहुंची पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने गांव के ही एक युवक राजू पुत्र विजयसिंह को भी हिरासत में लिया। ग्रामीणों के अनुसार विधायक बेनीवाल ने पहुंचने के बाद मंदिर का लोकार्पण कर वीर तेजाजी के धोक लगाकर मंगल कामना की। इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित किया। संबोधन करने के बाद विधायक बेनीवाल सहित मंचस्थ अतिथि खाना खाने के लिए मंच व मंदिर से काफी दूर सुरेश छिरंग के घर गए। अतिथियों के घर में जाते ही बाहर गांव के चार पांच युवकों ने हवाई फायर किया। सुजानगढ़ डीएसपी सुखवेंद्रपालसिंह भी शाम पांच बजे तक थाने में ही डटे रहे और पकड़े गए युवकों से हवाई फायर के बारे में पूछताछ की। डीएसपी ने बताया कि बंदूक नुमा हथियार की जांच करवाने पर वह एयरगन निकली, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

संवदेनशील क्षेत्र में सभा होने के बावजूद पुलिस प्रशासन ने नहीं की सुरक्षा व्यवस्था : मामले को लेकर विधायक हनुमान बेनीवाल का कहना है कि संवेदनशील क्षेत्र में इस तरह की सभा में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की। वे अतिथियों के साथ भोजन करने गए, तो ग्रामीणों ने युवकों के हथियार लेकर आने की बात बताई थी। इस बात से सभा में आए लोगों का आक्रोश भी फूट गया, जिसे उन्होंने किसी तरह शांत किया। इसके बाद उन्होंने चूरू एसपी को इसकी सूचना दी। विधायक बेनीवाल ने कहा कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। उक्त लड़के किस के कहने पर आए और हथियार कहां से लाए। उनका इरादा क्या था। इन सबके बारे में पुलिस प्रशासन को जानकारी जुटानी चाहिए।

राज्य में सबसे अधिक दुर्दशा हो रही है किसानों की

रेड़ा में हुई सभा में विधायक बेनीवाल ने कहा कि राज्य में सबसे अधिक दुर्दशा किसानों की हाे रही है। किसानों को अनाज के भाव नहीं मिलते। बिजली के दाम बढ़ा दिए गए है। किसान का बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहिए, जिससे इस वर्ग की दशा और दिशा में सुधार हो। उन्होंने कहा कि जागरूकता का ही परिणाम है कि अब जगह जगह तेजाजी के मंदिर बन रहे है। उनके लिए यह सौभाग्य की बात है कि जहां भी तेजाजी का कोई भी कार्यक्रम होता है, वहां लोग उन्हें बुलाना नहीं भूलते।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..