Hindi News »Rajasthan »Khiwsar» टांकला की गौशाला में श्रीमद‌्भागवत कथा शुरू, 251 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

टांकला की गौशाला में श्रीमद‌्भागवत कथा शुरू, 251 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

गांव टांकला के संत किशनदास महाराज गौशाला में रविवार को भागवत कथा के पहले दिन कथा वाचक पंडित अशोक महाराज ने कहा कि...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 07, 2018, 04:45 AM IST

गांव टांकला के संत किशनदास महाराज गौशाला में रविवार को भागवत कथा के पहले दिन कथा वाचक पंडित अशोक महाराज ने कहा कि भागवत कथा सुनने मात्र से ही मनुष्य के जन्म जन्मांतर के कई पापों का नाश हो जाता है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कथा सुनकर व्यक्ति धर्म की राह पर चल पड़ता है। समस्त जीवों काे भवसागर से पार उतरने के लिए श्रीमद भागवत कथा का श्रवण ही श्रेष्ठ व उच्च मार्ग है। महाराज ने कहा कि भागवत कथा सुनने से पापों से छुटकारा मिलता है एवं ज्ञान की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि भवसागर पार करने के लिए व्यक्ति को भजन करना पड़ता है।

भागवत कथा में टांकला सहित आसपास के कई गांवों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। धाम से रवाना हुई शोभायात्रा गांव टांकला के कुम्हारों की ढाणियां स्थित गौशाला में भागवत के शुभारंभ पर संत किशनदास महाराज की धाम से शोभायात्रा निकाली गई। धाम के महंत नरसिंहदास महाराज व संत मोतीराम महाराज के सान्निध्य में कलश यात्रा को रवाना किया गया। वहीं शोभायात्रा में 251 महिलाओं ने गौशाला तक कलश यात्रा में भाग लिया। भागवत कथा में ग्रामीण दिन भर सेवाओं में जुटे रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Khiwsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×