• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khiwsar
  • लालाप की गौशाला में आग लगी, हरियाणा से लाया गया 110 क्विंटल चारा व ट्रक सहित खाद भी जला
--Advertisement--

लालाप की गौशाला में आग लगी, हरियाणा से लाया गया 110 क्विंटल चारा व ट्रक सहित खाद भी जला

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 05:00 AM IST

Khiwsar News - निकटवर्ती गांव लालाप के सती माता गौशाला में शनिवार को अचानक आग लगने से गौशाला में चारा सहित ट्रक जल गया। ग्रामीणों...

लालाप की गौशाला में आग लगी, हरियाणा से लाया गया 110 क्विंटल चारा व ट्रक सहित खाद भी जला
निकटवर्ती गांव लालाप के सती माता गौशाला में शनिवार को अचानक आग लगने से गौशाला में चारा सहित ट्रक जल गया। ग्रामीणों ने बताया कि करीब दो लाख का नुकसान हुआ है। जानकारी अनुसार करीब साढ़े चार बजे सती माता गौशाला में गायों के लिए लाया गया 200 क्विंटल चारा मजदूरों से खाली करवाया जा रहा था। लेकिन लंबी दूरी से चलकर आए ट्रक में गर्मी के कारण आग लग गई। मजदूरों ने देखते ही आग बुझाने का प्रयास किया मगर थोड़ी ही देर में आग बेकाबू हो गई। जिस पर मजदूरों ने भागकर जान बचाई। सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इक्टठे हो गए। भावण्डा पुलिस व दमकल को सूचना दी गई मगर पुलिस देरी से पहुंची तथा दमकल के भी नागौर से आने से समय लगने के बीच हरियाणा से लाया गया चूरी का चारा तथा पहले से गौशाला में पड़ा दो ट्रक कूतर का चारा व पास में पड़ी खाद जल गए। ग्रामीणों व दमकलकर्मियों की एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं डेहरू के लिखमाराम जाट की ट्रक भी आग की लपटों के साथ पूरी जलकर क्षतिग्रस्त हो गई।

खींवसर. गांव लालाप की गौशाला मंे आग लगने से जला चारा व आग बुझाती दमकलें

सरपंच गौशाला में देंगे 150 क्विंटल चारा

लालाप में आगजनी की सूचना पर सरपंच प्रतिनिधि अणदाराम रलिया मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनकी ओर से गौशाला में 150 क्विंटल चारा दिया जाएगा। सरपंच द्वारा करीब एक लाख रुपए के चारा देने की घोषणा पर ग्रामीणों ने सराहना की।

बाहर थी गायें, सुरक्षित रही, बड़ा हादसा टला

ग्रामीणों ने बताया कि गौशाला की करीब 400 गायों को चरवाने के लिए बाहर ले जाया गया था। जिस कारण गायें सुरक्षित बच गई और बड़ा हादसा टल गया। घटना के बाद राजस्व विभाग के अधिकारी व भावण्डा पुलिस मौके पर पहुंची तथा राजस्व विभाग के भू-अभिलेख निरीक्षक द्वारा नुकसान का मौका मुआयना किया गया।

X
लालाप की गौशाला में आग लगी, हरियाणा से लाया गया 110 क्विंटल चारा व ट्रक सहित खाद भी जला
Astrology

Recommended

Click to listen..