• Hindi News
  • Rajasthan
  • Khiwsar
  • कथा वाचक पंडित अशोक महाराज बोले गौ सेवा से मनुष्य काे हाेती है मोक्ष की प्राप्ति
--Advertisement--

कथा वाचक पंडित अशोक महाराज बोले- गौ सेवा से मनुष्य काे हाेती है मोक्ष की प्राप्ति

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:00 AM IST

Khiwsar News - टांकला के संत किशनदास महाराज धाम के महंत नरसिंहदास महाराज व संत मोतीराम महाराज के सान्निध्य में गौशाला में...

कथा वाचक पंडित अशोक महाराज बोले- गौ सेवा से मनुष्य काे हाेती है मोक्ष की प्राप्ति
टांकला के संत किशनदास महाराज धाम के महंत नरसिंहदास महाराज व संत मोतीराम महाराज के सान्निध्य में गौशाला में शनिवार को भागवत कथा के समापन दिवस पर कथा वाचक पंडित अशोक महाराज ने कहा कि भागवत कथा सुनने मात्र से मनुष्य के सारे पाप धुल जाते है, श्रीमद भगवत से ही मनुष्य को मोक्ष की प्राप्ति होती है। इस मौके पर महाराज ने कहा कि धरती पर जब-जब पाप बढ़ा है तब तक किसी ने किसी रूप में धरती पर पाप मिटाने के लिए ईश्वर ने अवतार लिया है। आज कलयुग में पाप बढ़ रहा है जिससे मनुष्य पाप के दलदल में धंसता जा रहा है। संत मोतीराम महाराज ने कहा कि आज पृथ्वी पर बढ़ते जल संकट को लेकर प्रत्येक व्यक्ति को जल बचाने के लिए आगे आना होगा। जब जल बचेगा तो जीव बच पाएगा। संत ने कहा कि दैनिक भास्कर ने जल बचाने के लिए मुहिम चलाकर सबसे अच्छी पहल की है, हमें दैनिक भास्कर की इस मुहिम में शामिल होकर जल बचाना होगा। कथा में महंत नरसिंहदास महाराज, संत धर्मीदास महाराज, सरपंच गिरधारीराम चौकीदार, नारायणराम प्रजापत, हरदीनराम मेघवाल, लक्ष्मण लिंबा, प्रेमसुख, मंगाराम प्रजापत, रामचन्द्र, दुर्गाराम लिंबा, पुरखाराम निम्बीवाल सहित कई ग्रामीण सेवाओं में जुटे रहे।

गोगेलाव| गांव बाराणी में शनिवार को सात दिवसीय राम कथा का शुभारंभ लूणासिंह जी खेडी में किया गया। सुबह 11 बजे गांव में भक्तों ने कलश यात्रा निकाली। लोगों को जीवों की रक्षा करनी चाहिए। कथा सुनाने के लिए आस-पास के गांवों श्रद्धालु पहुंचे। इस मौके पर सरपंच आशाराम जांगू, मोहनराम सारण, सत्यनारायण सारण, गोवर्धनराम ,साजन सिंह, उमेद सिंह, चोखाराम जांगू आदि मौजूद थे।

खींवसर. टांकला के गौशाला में भागवत कथा में समापन पर उमङे श्रद्वालु

X
कथा वाचक पंडित अशोक महाराज बोले- गौ सेवा से मनुष्य काे हाेती है मोक्ष की प्राप्ति
Astrology

Recommended

Click to listen..