--Advertisement--

आठ विस क्षेत्रों में 17 प्रत्याशी खुद को ही नहीं दे पाए वोट

Kishangarh News - नई विधानसभा के गठन के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में अजमेर जिले की आठों विधानसभा सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे 17...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:56 AM IST
Kishangarh News - 17 candidates not able to vote for themselves in eight wins
नई विधानसभा के गठन के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में अजमेर जिले की आठों विधानसभा सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे 17 प्रत्याशियों के नाम भी सामने आए हैं जो अपने पक्ष में स्वयं ही मतदान नहीं कर सके। ऐसी सूची में भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय सहित बसपा पार्टी के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

यह सभी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए दो माह से भाग दौड़ कर रहे थे, लेकिन उनका स्वयं का नाम ही वहां की मतदाता सूची में नहीं है। इसी कारण वह मतदान से वंचित हो गए।

ब्यावर सीट से एक भी बाहरी नहीं

किशनगढ़ विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार रामदयाल शंकरपुरा टोंक के वार्ड तीन तथा भारत लोक सेवक पार्टी की प्रत्याशी तरुणा शर्मा गणेश विहार इंजीनियरिंग कॉलेज कोटा की निवासी हैं। पुष्कर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवार नसीम अख्तर इंसाफ अजमेर के बलदेव नगर माकड़वाली रोड, शिवसेना के प्रत्याशी आनंदी प्रसाद अजमेर के मदार रोड मुख्य माधव कॉलोनी तथा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रियाज अहमद अंदर कोट, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के शहाबुद्दीन कुरैशी लोंगिया मोहल्ला अजमेर के रहने वाले हैं। इसी प्रकार अजमेर उत्तर सीट से भारत वाहिनी पार्टी के त्रिवेंद्र कुमार पाठक पुष्कर बाइपास घूघरा के मतदाता हैं। अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से भारतीय युवा शक्ति के प्रत्याशी अमित लहरी नारायण नगर बैनाड़ रोड झोटवाड़ा जयपुर, भारतीय राष्ट्रवादी समानता पार्टी के जगदीश भांबी नसीराबाद के दोराठू के रहने वाले हैं। यही हाल नसीराबाद विधानसभा सीट का है। यहां से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मों. इलियास सिंधी कॉलोनी निर्माण मार्ग जयपुर के मतदाता हैं लेकिन उन्हें टिकट यहां से दिया गया। ब्यावर विधानसभा सीट से एक भी बाहरी प्रत्याशी खड़ा नहीं हुआ। जबकि मसूदा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के दुर्गालाल जोशी कॉलोनी अजमेर रोड केकड़ी, भाजपा की प्रत्याशी सुशील कंवर पलाड़ा अजमेर के सर्वेश्वर नगर लोहागल रोड अजमेर, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हाजी कय्यूम खान हिंदू मोची मोहल्ला अजमेर तथा निर्दलीय प्रत्याशी राकेश पारीक रेलवे कॉलोनी सीकर के रहने वाले हैं। यही हाल केकड़ी विधानसभा सीट का है। यहां बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी देवकरण सिंह खारोल अजमेर के फॉयसागर रोड बजरंग कॉलोनी, भारतीय युवा शक्ति के अशोक सिंह राव बड़वों का मोहल्ला दूदू जयपुर सहित निर्दलीय प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह राणावत संतोकपुरा पोस्ट हुकमपुरा फुलियाकलां भीलवाड़ा के रहने वाले हैं।

किस विधानसभा सीट पर कितने प्रत्याशी

अजमेर जिले की आठ विधानसभा सीटों पर 94 प्रत्याशी विधायक बनने के लिए अपना भाग्य अजमा रहे हैं। सबसे अधिक किशनगढ़ व दूसरे पायदान पर नसीराबाद तथा तीसरे पर ब्यावर सीट हैं जहां सबसे अधिक प्रत्याशी खड़े हैं। अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से 12, दक्षिण से 11, ब्यावर में 12, किशनगढ़ में 16, नसीराबाद में 13, मसूदा से 9, पुष्कर से 11 तथा केकड़ी सीट से 10 उम्मीदवार खड़े हुए थे।

X
Kishangarh News - 17 candidates not able to vote for themselves in eight wins
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..