Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» हर होलिका दहन स्थल पर तैनात रहेंगे दो-दो पुलिसकर्मी

हर होलिका दहन स्थल पर तैनात रहेंगे दो-दो पुलिसकर्मी

भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ त्योहारी सीजन में भीड़ में जाने से पहले सावधान रहें। खुद को दूसरों से बचाने के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 04:00 AM IST

हर होलिका दहन स्थल पर तैनात रहेंगे दो-दो पुलिसकर्मी
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

त्योहारी सीजन में भीड़ में जाने से पहले सावधान रहें। खुद को दूसरों से बचाने के लिए सावधानी बरतें और प्रोटेक्ट करें। होली के त्यौहार में भारी भीड़ की आड़ में जेबतराश, चेन स्नेचर, बैग सामान चोर, वाहन चोर सक्रिय हो जाते हैं। इनसे बचने के लिए अपने सामान, बैग, पर्स की हिफाजत खुद करें। होली पर एसडीएम ने धारा 144 लगा दी है। ऐसे में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में पुलिस की विशेष नजर रहेगी। सुरक्षा के लिहाज से अजमेर पुलिस लाइन व हाड़ी रानी बटालियन की ओर से पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही होलिका दहन के दिन प्रत्येक होली दहन स्थान पर दो पुलिसकर्मी लगाने के निर्देश दिए गए है। ताकि शांतिपूर्ण तरीके से होली का पर्व मनाया जा सके। धुलंडी वाले दिन पुलिस शराबियों और भंगेड़ियों पर विशेष नजर रखेगी। अपराधिक किस्म के लोगों को पाबंद किया गया है।

डीएसपी ओमप्रकाश किलानिया ने बताया कि पार्किंग में वाहन खड़ा करें। वाहन को खड़ा करते समय में अपने परिचित को साथ लाएं ताकि वो वाहन की निगरानी कर सकें। सामान खरीदने भी जाएं तो परिचितों को साथ रखें। संदिग्ध व्यक्ति मिलते ही तुरंत पुलिस को इत्तला करें। किसी अजनबी को घर में ना घुसने दें। सामान खरीदने-बेचने गलियों में आने वाले लोगों को घर के बाहर ही निश्चित दूरी पर ही खरीद फरोख्त करें। एसपी राजेंद्र सिंह ने सभी थानाधिकारियों को त्योहार पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं। ऑनलाइन शॉपिंग में भी ध्यान रखने के लिए कहा है। ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ रहे हैं।

ये सावधानियां आपको ठगी से बचाएगी

बर्तन और जेवर चमकाने के बहाने बदमाश घर में घुस सकते हैं, रुपए लेकर चंपत हो जाते हैं।

रंग से भरकर आने वाले अजनबी लोगों को घर में प्रवेश ना दें। पहले बाहर से उनसे पूछताछ करें।

कुछ बदमाश बुजुर्गों को टारगेट करते हैंं, लूटपाट का डर दिखाकर जेवर नकदी लेकर चंपत हो जाते हैं।

टेंपो, ऑटो, बस में बैग से या सूटकेस आदि को खोलकर जेवर-नकदी पार करने वाले भी सक्रिय रहेंगे।

अनजान व्यक्ति को घर में प्रवेश दें। लालच में नहीं आए।

एटीएम का प्रयोग करते समय सावधानी रखें।

लगातार आ चुके हैं मामले

सब्जी मंडी क्षेत्र में गत वर्ष दिवाली के सीजन में ही एक महिला को दो-तीन अजनबी महिला ने रोका। उसके गहने उतरवाकर रुमाल में रखवा लिए। वह रुमाल में बंधे गहने लेकर घर पहुंची और उसे खोला तो उसमें गहने गायब थे। भीड़ का फायदा उठाकर सब्जी मंडी क्षेत्र, ओसवाली मोहल्ला, मुख्य चौराहा, पेट्रोल पंप के पास, पुरानी मिल चौराहा, सिटी रोड, स्टेशन रोड पर चोर ज्यादा सक्रिय हो जाते है। यहां पर्स, बैग, चेन और सामान पार करने की घटनाएं बढ़ जाती है।

अपराध से बचने के लिए सतर्कता जरूरी

एसपी राजेंद्र सिंह का कहना है कि त्योहारी सीजन में बदमाश भी सक्रिय हो जाते है। भीड़भाड़ में सावधानी बरतें। सामान, वाहन की हिफाजत खुद करें। निगरानी रखें। अजनबी को घर में प्रवेश ना दें। ऑनलाइन शॉपिंग सहित अन्य तरीकों से आमजन आसानी से ठगी का शिकार हो जाते है। ऐसे में सतर्कता बरतने की जरूरत है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kishangarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: हर होलिका दहन स्थल पर तैनात रहेंगे दो-दो पुलिसकर्मी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×